Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : फाइनल मुकाबले में मोतिहारी ने मुजफ्फरपुर को 4 रन से पराजित कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया, भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पाँच व्यक्तियों को किया सम्मानित

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी स्थित सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर 23वा जनकीशरण प्रसाद सुप्रभात दास स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब मोतिहारी ने डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर को 4 रन से पराजित कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया।

टॉस सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी के कप्तान गौरव सुमन ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी की टीम ने 25-25 ओवर के इस फाइनल मुकाबले में 24.5 ओवर में 131/10 का स्कोर खड़ा किया।सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी के तरफ से बल्लेबाजी में यूसुफ नदीम ने 45(63) रन और तहसीन तथा समीर ने क्रमशः 13(20) व 13(9) रन का योगदान अपने टीम के लिए दिया।डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर के गेंदबाज सुदर्शन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 16/4 विकेट लिए साथ ही फैसल गनी और आशीष ने क्रमशः 13/2 व 24/2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर की टीम ने भी संघर्ष का जज्बा दिखाया लेकिन टीम निर्धारित 25 ओवर में 127/8 का स्कोर ही बना पाई। मुजफ्फरपुर के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अमरेन्द्र ने 37(40) और भरत ने 26(38) रन बनाए।मोतिहारी के तरफ से गेंदबाजी में प्रियांशु 24/2,दिलीप 33/2 और विपिन ने 20/2 विकेट लिए।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोतिहारी के बल्लेबाज यूसुफ नदीम को दिया गया जबकि मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मुजफ्फरपुर के हरफनमौला खिलाड़ी सुदर्शन कमैच में अम्पायर की भूमिका बीसीए स्टेट पैनल लेवल ए अम्पायर अनुभवी वेदप्रकाश और मो. कुदुस ने निभाया जबकि तीसरे अम्पायर की भूमिका में बी.जमा सिद्दकी रहे जबकि स्कोरर की भूमिका अमन कुमार ने निभाया।

आयोजक सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा फाइनल मुकाबले के दिन खेल सहित भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पाँच व्यक्तियों को सम्मानित भी किया गया। सम्मान प्राप्त करने विशिष्ट व्यक्तियों में खेल के क्षेत्र से पूर्व विधायक सह पू.च.फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव,सामाजिक क्षेत्र से मुन्ना गिरी,जिला प्रशासनिक सेवा से सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजु, चिकित्सा के क्षेत्र से डॉ आशुतोष शरण और समाज के सभी क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले रेड-क्रॉस के सभापति श्रीप्रकाश चौधरी शामिल रहे। सभी विभूतियों को चांदी के प्रशस्ति पत्र एवं शाल से सम्मानित किया गया

ज्ञात हो की 19 से 26 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के प्रायोजक शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति बनवारी फल बनियापट्टी मोतिहारी एवम हरि सिंह सेवा-संस्थान छोटा बरियारपुर मोतिहारी हैं जबकि सह प्रायोजक की भूमिका में मोंटी कार्लो व मुक्ति शो-रूम मीना बाजार मोतिहारी हैं।

मौके पर मुख्य अतिथि जिलापदाधिकारी पू.च.शीर्षत कपिल अशोक, आरक्षी अधीक्षक पू.च. नवीन चंद्र झा की उपस्थिति रही।विशिष्ट अतिथियों में बिहार विधान-सभा सदस्य प्रमोद कुमार(पूर्व मंत्री बिहार सरकार),पवन जयसवाल और इंजी. शशि सिंह सहित गणमान्यों की उपस्थिति रही।साथ ही साथ ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष सह एनसी लेवल ए कोच मनोज कनौजिया,,शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति के प्रोपराइटर रूपेश गुप्ता,हरि सिंह सेवा-संस्थान के अध्यक्ष हरि सिंह,मोंटी कार्लो शो रूम व मुक्ति शो रूम के प्रोपराइटर आकाश गुप्ता, सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा,संयोजक राशिद जमाल खान,ग्राउंड प्रभारी प्रकाश कुमार कन्हैया, टूर्नामेंट प्रभारी अधिवक्ता राकेश कुमार सिंह,कोषाध्यक्ष आलमगीर,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरीय सदस्य अभिषेक ठाकुर,जहांगीर अंसारी,मंजूर आलम,सिकंदर चौरसिया, शैलेंद्र मिश्र बाबा,मुना आलम,पप्पु कुमार सिंह,जहाँगीर अंसारी,मो.नुरैन,टूना सिंह सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

One Comment
scroll to top