Close

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : पीसीएस ज्‍योति मौर्य पर उप्र सरकार कर सकती है बड़ी कार्रवाई

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव :

ई. युवराज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★सोशल मीडिया से लेकर सचिवालय तक हर जगह पर ज्योति मौर्या की ही चर्चा है। ज्‍योति इसे व्‍यक्तिगत मामला बताती रही हैं लेकिन पति से विवाद और एक अन्‍य सरकारी अधिकारी से अफेयर की चर्चाओं ने जिस तरह तूल पकड़ा है उससे इस विवाद का असर दूसरों लोगों पर भी नज़र आने लगा है। यूपी ही नहीं देश के अन्‍य राज्‍यों से भी पतियों द्वारा पत्‍नियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग से निकाले जाने की खबरें आ रही हैं।★

देश में अगर यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट के मामले को लेकर चर्चा हो रही है तो वही उत्तर प्रदेश में एसडीएम ज्योति मौर्य सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई। सोशल मीडिया से लेकर सचिवालय तक हर जगह पर ज्योति मौर्या की ही चर्चा है और हो भी क्यों ना एक आदमी जो सफाई कर्मचारी हो और वह अपनी कमाई से अपनी बीवी को पढ़ा कर अधिकारी बनाएं और उसके बाद उसकी बीवी उसे छोड़ दें तो सभ्य समाज में यह चर्चा का विषय जरूर रहेगा। सोशल मीडिया और पारिवारिक स्तर पर आलोक मौर्य और एसडीएम ज्योति मौर्या के बीच में जो चल रहा है वह तो सभी के सामने लेकिन हम आज आपको बताएंगे कि लगातार चल रही बातों के बीच में शासन स्तर पर क्या हो रहा है।

पीसीएस अधिकारी ज्‍योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद ने पिछले कई दिनों से हलचल मचा रखी है। घर-घर इस विवाद की चर्चा हो रही है लेकिन फिलहाल शासन स्‍तर पर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ज्‍योति इसे व्‍यक्तिगत मामला बताती रही हैं लेकिन पति से विवाद और एक अन्‍य सरकारी अधिकारी से अफेयर की चर्चाओं ने जिस तरह तूल पकड़ा है उससे इस विवाद का असर दूसरों लोगों पर भी नज़र आने लगा है। यूपी ही नहीं देश के अन्‍य राज्‍यों से भी पतियों द्वारा पत्‍नियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग से निकाले जाने की खबरें आ रही हैं।

एसडीएम ज्योति मौर्या दो दिनों से लगा रही लोकभवन के लगा रही चक्कर

एसडीएम ज्योति मौर्या जहां सोशल मीडिया पर सेंसेशन बनी हुई है, उसी बीच अब ज्योति मौर्या को शासन स्तर पर भी तलब किया गया है। ज्योति मौर्य लगातार दो दिन से लोक भवन के चक्कर लगा रहे हैं बताया यह जा रहा है कि जिस तरीके से ज्योति मौर्या के ऊपर आरोप लगाए गए हैं उसकी पूरी जानकारी शासन स्तर पर ली जा रही, इस बीच ज्‍योति मौर्य ने शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति डॉ देवेश चतुर्वेदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि उन्‍होंने इस पूरे प्रकरण पर अपनी सफाई दी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने पक्ष में कई तर्क रखें। मिली जानकारी के अनुसार पूरे मामले पर शासन काफी गंभीर है और कभी भी बड़ी कार्यवाही हो सकती, गौरतलब है कि जहां एक तरफ पूरा मामला पारिवारिक है तो वहीं पर एसडीएम ज्योति मौर्य के ऊपर उनके पति आलोक मौर्य ने घूसखोरी के भी आरोप लगाते हुए साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं जिसके बाद शासन स्तर पर भी लगातार जांच चल रही है।

ज्योति मौर्य पीसीएस बनने के बाद कौशांबी, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और लखनऊ में तैनात रही हैं। मौजूदा समय में बरेली में तैनात हैं। ज्योति मौर्य का उनके पति से उनका विवाद चल रहा है।

दरअसल एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य एक सफाई कर्मचारी और सफाई कर्मचारी आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्या पीसीएस की तैयारी करवाई जिसके बाद उनकी मौर्य एसडीएम पद के लिए चयनित हो गई चयनित होने के बाद ही ज्योति मौर्या एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर्स के मामले सामने आने लगे जिस पर ज्योति के पति आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्या पर आरोप लगाया और बताया कि एसडीएम बनने के बाद ज्योति का अफेयर होमगार्ड कमांडेंट से हो गया है मामला तूल पकड़ चुका है इस पर सोशल मीडिया में लीक तक बनने लगी है।

इसको लेकर कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। हालांकि शासन स्तर पर उनके मामले में अभी तक फिलहाल कोई कार्यवाही नहीं हुई है। बता दें कि पीसीएस ज्‍योति मौर्य ने प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अपने पति आलोक मौर्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रखी है।

इसमें उन्‍होंने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज उत्‍पीड़न सहित कई अन्‍य आरोप लगाए हैं। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई तेज कर दी है। ज्‍योति के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि पुलिस ने ज्‍योति से कुछ और सबूत मांगे हैं। वहीं इस मामले में आलोक से भी पूछताछ होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top