Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : प्रधानमंत्री मोदी के बाद उत्तराधिकारी कौन? जनता ने इस बीजेपी नेता पर जताया सबसे ज्यादा भरोसा, जानें ताजा सर्वे के नतीजे

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट :

ई. युवराज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★वैसे तो पीएम मोदी के अभी रिटायर होने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन इस सर्वे में ये जानने की कोशिश की गई है कि अगर पीएम मोदी का उत्तराधिकारी बनाया जाए तो कौन सबसे उपयुक्त होगा. सर्वे में लोगों ने अमित शाह, योगी आदित्‍यनाथ, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह को वोट किया.★

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी में कौन मुखिया हो सकता है या किसे मोदी का उत्तराधिकारी बनाया जाए, इस बारे में एक पब्लिक पोल में जनता ने राय दी. सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेंद्र मोदी, जो देश के प्रधानमंत्री भी हैं, उनकी लोकप्रियता को लेकर कई राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय सर्वे हो चुके हैं. हाल ही के एक सर्वे में भाग लेने वाले लोगों में से 52.5% ने भारत के प्रधानमंत्री के लिए अगली बार भी नरेंद्र मोदी का ही समर्थन किया. वहीं, मोदी के उत्तराधिकारी को लेकर भी कई नामों पर सर्वे हुआ है.

PM मोदी के बाद कौन? उत्तराधिकारी को लेकर हुआ सर्वे

पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी किसे बनाया जाए, हजारों लोगों ने इस बारे में इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे ‘देश का मूड’ पोल में अपनी राय दी. वैसे तो पीएम मोदी के अभी रिटायर होने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन इस सर्वे में ये जानने की कोशिश की गई है कि अगर पीएम मोदी का उत्तराधिकारी बनाया जाए तो कौन सबसे उपयुक्त होगा. सर्वे में लोगों ने अमित शाह, योगी आदित्‍यनाथ, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह को वोट किया.

जनता ने इस बीजेपी नेता पर जताया सबसे ज्यादा भरोसा

‘देश का मूड’ सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में 26% लोगों ने अमित शाह (Amit Shah) का समर्थन किया है. अमित शाह अभी केंद्रीय गृह मंत्री हैं और गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने के समय से ही मोदी के करीबी रहे हैं. जब मोदी केंद्र की सत्‍ता में आए तो बीजेपी के मुखिया अमित शाह ही बनाए गए. ‘देश का मूड’ में काफी लोगों का यह मानना है कि अमित शाह पीएम मोदी के उत्तराधिकारी बन सकते हैं.

अमित शाह के बाद लोगों ने जिस बीजेपी नेता पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया, वो हैं यूपी के मुख्यमंत्री- योगी आदित्यनाथ. हां जी, 25% लोग योगी आदित्यनाथ को मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में पसंद कर रहे हैं. पीएम मोदी के उत्तराधिकारी बनने के लिए जिन नेताओं में रेस है, उनमें योगी आदित्यनाथ का नाम अमित शाह को टक्‍कर देते दिखाई देता है.

16% लोगों ने नितिन गडकरी को माना उत्तराधिकारी

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बाद लगभग 16% लोग ऐसे हैं जो नितिन गडकरी को इस पद के लिए सही मानते हैं. वहीं, पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर 6% लोगों की पसंद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top