Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : डीजीपी आरएस भट्ठी की बात सच साबित हुई, पटना के दीघा में वारंटी के घर पहुंचे दारोगा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट :

रिंकू गिरी, स्थानीय संवाददाता, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश के नए डीजीपी आरएस भट्टी ने आते ही जो अंदेशा व्यक्त किया था वह सही साबित होता दिख रहा है। उन्होंने अपने मातहतों से कहा था कि अपराधियों को दौड़ाएं वरना अपराधी आपको दौड़ाएंगे। कुछ ऐसा ही शनिवार काे हुआ।★

लगभग दस दिन पहले बिहार पुलिस के नए डीजीपी आरएस भट्टी ने पदभार ग्रहण करने के बाद मातहतों से पहली मुलाकात में नसीहत देते हुए कहा था कि यदि आप अपराधी को नहीं दौड़ाएंगे तो वो आपको दौड़ा देंगे। उनकी बात शनिवार की शाम पटना के दीघा थाना क्षेत्र की जहाज घाट गली में सच साबित हुई, जब एक वारंटी के घर का सत्यापन करने दीघा थाना पुलिस के दारोगा राघवेंद्र नारायण सिंह पहुंचे।

एक मामले में लंबे समय से फरार चल रहे उपेंद्र राय के स्वजन ने दारोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उनका चश्मा और मोबाइल तोड़ दिया। बाइक की चाबी भी छीनने की कोशिश की। किसी तरह वे जान बचाकर वहां से निकले। हालांकि, इस दौरान स्थानीय लोगों ने दारोगा को बचाने का प्रयास तक नहीं किया। दारोगा ने बताया कि वे जख्मी हो गए थे, इसलिए पहले अस्पताल पहुंचकर इलाज कराया। साथ ही थाने को सूचना दी। उपेंद्र के पिता लल्लू राय को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

एकाएक टूट पड़े सात-आठ लोग

राघवेंद्र नारायण सिंह दीघा थाने में सहायक अवर निरीक्षक हैं। उन्होंने बताया कि कोर्ट से रामजीचक निवासी लल्लू राय के बेटे उपेंद्र राय के विरुद्ध काफी पुराने मामले में वारंट आया था। उसके पते का सत्यापन करने के लिए वे शाम करीब साढ़े छह बजे जहाज घाट गली में पहुंचे। एक व्यक्ति से जानकारी लेने के बाद लल्लू राय के घर गए और पूछा कि उपेंद्र राय कहां रहते हैं? इतना सुनते ही सात-आठ लोग एकाएक टूट पड़े। उन्हें लात-घूसों से पीटा। बाइक पकड़ने लगे तो वे किसी तरह वहां से भागे। दारोगा के मुताबिक, भीड़ का नेतृत्व विनोद पाल का बेटा बिट्टू कर रहा था, जो पूर्व में कई मामलों में जेल जा चुका है।

महिलाएं आ गई थीं आगे : एसएसपी

एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों का कहना है कि दारोगा की पिटाई में महिलाएं आगे आ गई थीं। यही कारण था कि वे बल प्रयोग नहीं कर पाए और उन्हें उल्टे पांव आना पड़ा। थाने से दोबारा महिला पुलिस को भेजा गया था, लेकिन एक भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। वारंटी भी फरार है। आरोपितों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top