Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : लंबित रेल परियोजनाओं के अलावा हाजीपुर- सुगौली भाया वैशाली न्यू BG लाइन के अंतर्गत पूर्वी चंपारण में भूमि अधिग्रहण से संबंधित समीक्षा किया मुख्य सचिव ने

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी- पटना/ बिहार :

★कोविड से संबंधित समस्या के समाधान हेतु जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 06252-242418 पर करें कॉल. पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन आपकी मदद हेतु हमेशा है तैयार. जिला प्रशासन सभी जिलेवासियों से अनुरोध करता है कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, भीड़-भाड़ वाली स्थान से बचें. ध्यान रखे खुद के साथ-साथ अपनों का भी, हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित★

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण द्वारा वीसी के माध्यम से राजस्व विभाग की समीक्षा की गई। जिसमें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव, निदेशक सहित सभी जिलाधिकारी शामिल हुए। इसमें विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वित संबंधित भूमि अधिग्रहण की करवाई की समीक्षा की गई। मुख्य रूप से भारत सरकार द्वारा रेल परियोजनाओं से लंबित भूमि अधिग्रहण से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की गई।

पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि हाजीपुर – सुगौली भाया वैशाली न्यू BG लाइन के अंतर्गत पूर्वी चंपारण में भूमि अधिग्रहण से संबंधित समीक्षा के क्रम में बताया कि कुल 49 मौजा में 29 मौजा का दखल कब्जा कर लिया गया है 13 मौजों के दर निर्धारण की करवाई प्रक्रियाधीन है साथ ही शेष मौजों में सामाजिक प्रभाव मूल्यांकन का कार्य जारी है। जिलाधिकारी श्री अशोक ने बताया कि दिसंबर तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे।

मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों से कहा कि कल तक अपने अपने जिले से संबंधित भूमि अधिग्रहण का कार्य योजना बनाकर अभिलंब विभाग को भेजा जाए। इस मौके पर अपर समाहर्ता, भू अर्जन पदाधिकारी, डीपीआरओ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top