Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : बिहार में मास्टरों को झटका, नीतीश बोले- जीविका दीदी की रिपोर्ट पर शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट :

आशीष राज, स्थानीय संपादक, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★समाधान यात्रा के तहत सीतामढ़ी पहुंचे नीतीश कुमार ने एक स्कूल के निरीक्षण के दौरान कहा कि अगर कोई शिक्षक स्कूल से गैरहाजिर रहते हैं तो जीविका दीदी की रिपोर्ट आधार पर उन को स्कूल से बर्खास्त किया जा सकता है. आसान भाषा में कहें तो नीतीश सरकार में शिक्षकों के ऊपर जीविका दीदी को बिठा दिया है. जीविका दीदी ने अपनी रिपोर्ट में यह लिख दिया कि कोई शिक्षक स्कूल से अंबे समय तक गायब है तो उनकी नौकरी जा सकती है.★

बिहार सरकार के अंदर काम कर रहे लाखों सरकारी शिक्षकों को नीतीश सरकार ने झटका दिया है. समाधान यात्रा के तहत सीतामढ़ी पहुंचे नीतीश कुमार ने एक स्कूल के निरीक्षण के दौरान कहा कि अगर कोई शिक्षक स्कूल से गैरहाजिर रहते हैं तो जीविका दीदी की रिपोर्ट आधार पर उन को स्कूल से बर्खास्त किया जा सकता है. आसान भाषा में कहें तो नीतीश सरकार में शिक्षकों के ऊपर जीविका दीदी को बिठा दिया है. जीविका दीदी ने अपनी रिपोर्ट में यह लिख दिया कि कोई शिक्षक स्कूल से अंबे समय तक गायब है तो उनकी नौकरी जा सकती है.

जीविका वीडियो से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग अपने अपने क्षेत्र में सरकारी स्कूलों पर ध्यान रखिए. पठन- पाठन कैसा हो रहा है इस पर निगरानी कीजिए. अगर कोई सरकारी मास्टर स्कूल नहीं आते हैं तो को आप की रिपोर्ट के आधार पर उनको नौकरी से बाहर किया जा सकता है.

जीविका समूह की फंड की राशि बढ़नी चाहिए, दीदियों ने की मांग

जानकी इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री के जीविका दीदियों से संवाद कार्यक्रम में दीदियों ने जीविका समूह के फंड को बढ़ाने के साथ ही अन्य सुविधाओं की मांग की। हालांकि संवाद कार्यक्रम हॉल से बाहर निकली जीविका दीदी बिरौली गोट की रंजू देवी, मोनू देवी, हरिहरपुर की नूनी देवी, बैरगनिया की मगीना देवी, बाजपट्टी की आरती देवी, रीगा की सरिता कुमारी आदि ने बताया कि सरकार ने शराबबंदी कर हमलोगों के घर परिवार को खुशहाल बनाया है। रोजगार के साधन भी उपलब्ध कराया गया जरुर है, लेकिन जीविका समूह को और आर्थिक मजबूत बनाने के लिए फंड बढ़ाने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top