Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : तेलंगाना और महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते कम से कम 77 लोगों की मौत, फसलों को भारी नुकसान

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : तेलंगाना और महाराष्ट्र :

तेलंगाना और महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और अचानक आयी बाढ़ में कम से कम 77 लोगों की मौत हो गई. राज्य सरकार ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हो रही समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र में 11 लोगों की मौत हो गई.

प्रारंभिक अनुमानों के आधार पर राव ने कहा कि बुधवार को हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में अचानक आयी बाढ़ के कारण राज्य में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. राव ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए तुरंत 1,350 करोड़ रुपये जारी करने का आग्रह किया है.

सोलापुर, सांगली और पुणे में 27 लोगों की मौत

वहीं पश्चिमी महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में वर्षा जनित घटनाओं में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गयी है.अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. पूरी रात हुई बारिश के कारण राजधानी मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है.

पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में पिछले दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है.पुणे के संभागीय आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने बताया, ‘‘सोलापुर, सांगली और पुणे में बुधवार से अभी तक वर्षा जनित घटनाओं में कुल 27 लोगों की मौत हुई है. सोलापुर में 14, सांगली में नौ और पुणे में से चार लोगों की मौत हुई है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top