Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी के लालबकेया नदी पर तटबंध मरम्मति का नेपाल की ओर से विरोध करने पर डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी जिले के ढ़ाका प्रखंड स्थित बलुआ गुआबारी तटबंध की मरम्मति पर नेपाल की ओर से विरोध किया गया. वहीं, काम को भी रोक दिया गया. इसी कारण से डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीन चंद्र झा ने तटबंध का निरीक्षण किया.

इस मौके पर डीएम ने तटबंध के विवादित क्षेत्र को छोड़कर बांकी तटबंध के रेनकट की मरम्मत का निर्देश सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिया. साथ ही डीएम ने बताया कि जुलाई में सर्वे टीम आएगी और भारत-नेपाल सीमा का सर्वे और सीमांकन करेगी. लेकिन तबतक मॉनसून को देखते हुए रेनकट मरम्मती का कार्य किया जाएगा.

नेपाल ने तटबंध के 500 मीटर पर किया है अपना दावा

बतादें कि जिले के ढ़ाका प्रखंड के बलुआ गुआबारी तटबंध के 500 मीटर लंबाई पर अपना दावा करते हुए उसे अपनी जमीन बताया है. इसी कारण से लालबकेया नदी के गुआबारी तटबंध पर हो रहे मरम्मति का कार्य रोक दिया गया है. तटबंध के मरम्मति कार्य पर नेपाल की आपत्ति के बाद जिला प्रशासन ने केंद्रीय गृह मंत्रालय, बिहार सरकार और नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top