Home खास खबरें न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार में आज सुबह से शाम तक...

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार में आज सुबह से शाम तक सियासी गहमा-गहमी रहेगी, बीजेपी से गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल रैली करेंगे तो राजद थाली पीटकर मजदूर अधिकार दिवस मनाएंगे, वहीं वाम दलों का धिक्कार दिवस व धरना

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार में आज सियासत का सुपर संडे है। सुबह से शाम तक सियासी गहमा-गहमी रहेगी। शाम चार बजे भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल रैली (बिहार जनसंवाद) करेंगे। इसके पहले सुबह सुबह 11 बजे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेताओं, बूथ अध्यक्षों और सक्रिय कार्यकर्ताओं से बातचीत के छह दिनी कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। उधर, अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में राष्‍ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता एवं समर्थक थाली पीटकर मजदूर अधिकार दिवस मनाएंगे तो वाम दलों ने धिक्कार दिवस व धरना का आयोजन किया है।

बीजेपी की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह रविार की शाम चार बजे दिल्‍ली के बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय से ‘बिहार संवाद’ वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। शाह के मंच पर जहां बिहार के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे, वहीं पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी बाजपेयी सभागार में बने मंच से बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल संबोधित करेंगे। पटना कार्यालय में पार्टी ने दो बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए हैं, जिसे दिल्ली से लिंक दिया गया है। इसी के माधयम से अमित शाह और बिहार के केंद्रीय स्तर के नेता जुड़ेंगे। बाकी लोग अपने घर से ही दिए गए लिंक पर क्लिक करके रैली से जुड़ जाएंगे।

असली रैली जैसी ही होगी वर्चुअल रैली

बीजेपी भले ही इस रैली को वर्चुअल आयोजित कर रही है, लेकिन सबकुछ असली रैली जैसा ही होगा। जिस तरह से रैली में मंच सजते हैं, उसी तरह दिल्ली और पटना में मंच सजाए गए हैं। दोनों मंचों पर प्रोटोकॉल के मुताबिक छोटे से बड़े नेता बैठेंगे। रैली शुरू होने से पहले स्वागत भाषण से लेकर स्वागत कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

जारी किया रैली का सोशल मीडिया लिंक

बिहार बीजेपी ने रैली में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया लिंक भी जारी कर दिए हैं। वाट्सएेप, फेसबुक, एसएमएस, ट्विटर, टेलीग्राम के जरिए वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों के साथ ही बूथ अध्यक्षों को रैली के लिंक भेजे जा रहे हैं।

पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे सीएम नीतीश कुमार

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी रविवार से लगातार छह दिनों तक वीडियो काॅन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे। प्रत्येक जिले में बातचीत का सिलसिला अलग-अलग चलेगा। इसके पहले वह कोरोना काल में जेडीयू के प्रखंड व जिलाध्यक्षों से बात कर चुके हैं। बातचीत का सिलसिला सुबह 11 बजे से आरंभ होगा और शाम पांच बजे तक यह कई चरणों में चलेगा।

कोरोना काल में किए काम की देंगे जानकरी

बातचीत के फॉरमेट के संबंध में यह जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को यह बताएंगे कि कोरोना काल में सरकार ने लोगों के कौन-कौन से काम किए। क्वारंटाइन सेंटर पर किस तरह के इंतजाम रहे। बाहर में फंसे बिहार के लोगों के 20.40 लाख लोगों के बैैंक खाते में सरकार ने किस तरह से एक-एक हजार रुपए की राशि भेजी। राशन कार्ड की दिशा में क्या निर्णय हुए और बाहर से आए लोगों के लिए सरकार ने किस तरह से रोजगार की व्यवस्था की है। जमीनी स्तर पर कोरोना संक्रमण को ले लोगों जागरूक करने की दिशा में किस तरह से सक्रियता रखनी है यह भी पार्टी के लोगों को बताया जाएगा। पंचायत स्तर मास्क व साबुन उपलब्ध कराए जाने की योजना के क्रियान्वयन पर नजर रखने की हिदायत भी दी जाएगी।

वर्चुअल रैली के विरोध में थाली-लोटा पीटेगा आरजेडी

बीजेपी की रैली के विरोध में आरजेडी ने भी समानांतर कार्यक्रम की घोषणा कर रखी है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से ताली एवं थाली पीटकर विरोध जताने का आग्रह किया है। आरजेडी ने अपने कार्यक्रम का नाम दिया है कि मजदूर अधिकार दिवस।

राजधानी से लेकर गांवों तक विरोध की तैयारी

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के मुताबिक राजधानी से लेकर गांवों तक विरोध की पूरी तैयारी है। आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि रैली के जरिए बीजेपी-जेडीयू अपनी सरकार की नाकामियों को छुपाना चाहते हैं। इसलिए थाली-लोटा और कटोरी बजाकर आरजेडी लोगों को आगाह करना चाहता है कि यह सरकार आम लोगों की विरोधी है।

पाीएम मोदी को उनकी बात याद दिलाएगी पार्टी

युवा आरजेडी के प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने बताया कि कामगारों को अपराधी बताने वाली सरकार के खिलाफ राज्य के प्रत्येक गली-मोहल्ले, टोले, पंचायत, प्रखंड स्तर पर बैनर-पोस्टर और होर्डिंग लगाकर सरकार की सोच को उजागर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन कोरोना योद्धाओं के सम्मान में लोगों से थाली और ताली बजवाई थी। आरजेडी अपने तरीके से उन्हें इसकी याद दिलाएगा।

धिक्कार दिवस व धरना आयाजित कर रहे वाम दल

अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में रविवार को वाम दल विश्वासघात – धिक्कार दिवस मना रहे हैं। साथ ही, वाम दलों के नेताओं के नेतृत्व में जनशक्ति भवन के सामने एक दिवसीय राज्यव्यापी धरना कार्यक्रम किया जाएगा। ये कार्यक्रम जिला मुख्यालयों में भी आयोजित किए जाएंगे।

जीवन-जीविका को खतरे में डालकर रैली

भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह के मुताबिक कोरोना से लडऩे में विफल सरकार गरीबों एवं मजदूरों के जीवन-जीविका को खतरे में डालकर वर्चुअल रैली कर रही है। सरकार को पहले रोजगार और कोरोना से बचाव की गारंटी करनी चाहिए। भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल, माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार एवं फारवर्ड ब्लॉक के अमेरिका महतो  ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। आज गरीब व मजदूर वर्ग जो  पीड़ा झेल रहा है, उसके लिए लोग मोदी सरकार को कतई  माफ नहीं करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

5999793
Users Today : 3
Users Yesterday : 11
Users Last 7 days : 138
Users Last 30 days : 762
Users This Month : 270
Users This Year : 1440
Total Users : 5999793
Views Today : 88
Views Yesterday : 141
Views Last 7 days : 846
Views Last 30 days : 3755
Views This Month : 1743
Views This Year : 9494
Total views : 6640581
Who's Online : 0
Your IP Address : 3.238.71.155
Server Time : 2024-04-15
- Advertisment -

Most Popular

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : जब भाषण देते हुए अचानक मंच पर ही रोने लगे BJP सांसद राधा मोहन सिंह

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह : ★चरखा पार्क के उद्घाटन के बाद भाषण देते समय सांसद राधा...

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : ‘मोतिहारी में पार्टी प्रत्याशी कोई हो, चुनाव मैं स्वयं लड़ूंगा’ : सांसद राधामोहन सिंह

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह : ★लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बीजेपी का ही होगा. मैं लड़ूं या...

न्यूज़ टुडे टीम फ़िल्म अपडेट : मुंबई बॉलीवुड के कार्यक्रम में मोतिहारी का जलवा, डा.राजेश अस्थाना, निशांत उज्ज्वल व अमित सर्राफ के साथ सम्मानित...

न्यूज़ टुडे टीम फ़िल्म अपडेट : मुम्बई मो. शहज़ाद खान : ब्यूरो चीफ, न्यूज़ टुडे टीम फ़िल्म अपडेट, मुम्बई ★मुम्बई में भोजपुरी सिनेमा के प्रसिद्ध अवार्ड...

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : सम्पूर्ण विश्व में चम्पारण के अतीत के अनछुए पहलुओं से रूबरू कराती फ़िल्म “चम्पारण सत्याग्रह” युगों युगों तक रामायण...

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी रिंकू गिरी, स्थानीय संवाददाता  ★आज की युवा पीढ़ी चम्पारण सत्याग्रह को न के बराबर जानती है। उन्हें यह मालूम नही...

Recent Comments