Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सफाई व सैनिटाइजेशन से कोरोना संक्रमण पर मिलेगी सफ़लता : गरिमादेवी

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बेतिया/ बिहार :

पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने बेतिया में सैनेटाइजेशन का दूसरा चरण प्रारम्भ किया। शहर में विभिन्न वार्ड व मुहल्लों में क्रमवार सैनेटाइजिंग के साथ लगभग दो माह से बीते करीब दो माह से जारी स्वच्छता के बलबूते कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान सफल रहा है। उच्च शक्ति के मोटर लगे चार-चार हजार लीटर के दो टैकरों के माध्यम से सैनेटाइजेशन उपरान्त, दूसरे चरण का आगाज़ हो गया है। इस अभियान के दौरान सफाईकर्मियों की टीम को सम्बोधित करते हुए, नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया कहा कि सफाईकर्मियों के कठिन परिश्रम की बदौलत बेतिया शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में हम कामयाब है।

बाहर से आए श्रमिक ही कोरोना पॉजिटिव

सभापति श्रीमती सिकारिया ने उदाहरण देकर बताया जिला में मिले कोरोना पीड़ित (संक्रमित) बाहर से लौटे प्रवासी श्रमिक ही हैं। हमारे बेतियावासी व जिला के आम व खास लोग स्वच्छता व कोरोना से बचाव के प्रति सजग है। स्वच्छता व उत्तम सफाई के कारण बेतिया शहर अथवा पश्चिम चम्पारण जिला का कोई व्यक्ति अब तक संक्रमित नहीं हुआ है।

एकांतवास व स्वच्छता पर बल

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 कोरोना वायरस के खतरा से निपटने में सफाई, स्वच्छता व नियमित सैनेटाइजेशन एक कारगर पहल है। कोरोना के विरुद्ध कारगर जंग केवल सरकार व प्रशासन की पहल नहीं, वरन आमजन की जागरूकता व सामूहिक प्रयास से सफल होगा। प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में एकांतवास की भाँति रहने की आवश्यकता है। अतिआवश्यकता पर घर से बाहर निकलने की सोंच विकसीत करें। महामारी में अनेक असहजता व परेशानी के बावजूद हम सबको स्वयं कोरोना वायरस से लड़ने को तैयार होना होगा।

जिला, पुलिस व नगर परिषद प्रशासन की प्रशंसा

इस अवसर पर सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने जिला व पुलिस प्रशासन की सजगता और लगातार पहल की प्रशंसा की। उन्होंने नप के सफाईकर्मियों, वार्ड जमादारों तथा सुपरवाइजरों की टीम की भी कोरोना के विरुद्ध मोर्चा संभालने वालों की प्रशंसा भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top