Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : कोर्ट कैम्पस में हुए गैंगस्‍टर संतोष झा हत्याकांड मामले में पुलिस ने शूटर शकील अख्तर काे दबोचा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सीतामढ़ी/ बिहार :

गैंगस्‍टर संतोष झा हत्याकांड मामले में डुमरा थाना पुलिस ने शूटर शकील अख्तर काे शनिवार को दबोच लिया है. पुलिस को यह सफलता तब मिली, जब शूटर शकील अपने वकील से मिलने डुमरा स्थित उनके आवास की ओर जा रहा था. इसकी भनक लगते ही डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने टीम गठित कर डुमरा थाना के कुमार चौक पर छापेमारी शुरू कर दी.

पूर्वी चंपारण का रहने वाला है शकील

इसी बीच शकील पर जैसे ही नजर पड़ी, खदेड़ कर उसे पकड़ लिया, हालांकि शकील के पास से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया है. शकील पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाना क्षेत्र के शीतलपुर हनुमानगंज का निवासी है. इसके पूर्व इस मामले में सीतामढ़ी पुलिस ने मोतिहारी से शकील अख्तर के भाई नवीन अख्तर को गिरफ्तार किया था. उस समय नवीन अख्तर ने मुजफ्फपुर बाल गृह में बंद शकील अख्तर को बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट से छुड़वाया और इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था.

हत्याकांड में अब तक आठ लोगों पर हो चुका है चार्जशीट

डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि अगस्त 2018 में सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गैंगेस्टर संतोष झा की हत्या की गई थी. इसमें शूटर के रूप में शकील मुख्य आराेपी था. पुलिस करीब दो वर्षों से शकील की तलाश कर रही थी. डीएसपी ने बताया कि कुख्यात संतोष झा हत्याकांड में अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके विरूद्ध चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि पूछताछ में शकील ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.

दो साल पहले कोर्ट परिसर में हुई थी हत्या

गौरतलब है कि अगस्त 2018 में कोर्ट में पेशी के लिए लाये गये गैंगस्टर संतोष झा को पुलिस सुरक्षा में चार अपराधियों ने कोर्ट परिसर में शूटआउट के दौरान उसकी हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद बिहार पुलिस और कोर्ट कि सुरक्षा पर कई सवाल खड़े किए गए थे. घटना के बाद पूरे बिहार समेत सीतामढ़ी सिविल कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा डी गई थी. पूरे घटनाक्रम में संतोष झा गैंग में आपसी कलह की बात सामने आई थी. बताया जाता है कि संतोष झा का शागिर्द मुकेश पाठक ने सुपारी देकर संतोष झा को मरवाया था. गैंग में अपना वर्चस्व को लेकर और पैसे के बटवारा इस शूटआउट की मुख्य वजह बनी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top