Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी में बीजेपी की गुटबाजी खुलकर आई सामने, अखिलेश सिंह निकालेंगे रथयात्रा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट :

रिंकू गिरी : संवाददाता :

मोतिहारी में बीजेपी की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. भाजपा नेता अखिलेश सिंह ने रथयात्रा निकालने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है. इस दिन से यात्रा की शुरुआत होगी, जो दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर तक चलेगी.

पूर्वी चंपारण भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. वर्ष 2024 में होने वाले चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. वहीं अब जिला भाजपा के अंदर की गुटबाजी सामने आ गई है और भाजपा किसान प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने जिला संगठन के खिलाफ अलग मोर्चा खोल दिया है.

मोतिहारी में बीजेपी में अंतर्कलह :

भाजपा नेता अखिलेश सिंह ने पार्टी के निर्धारित कार्यक्रम से इतर अपने अलग कार्यक्रम की घोषणा कर दल के अंदर हलचल पैदा कर दी है. पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर तक पूरे जिले में रथयात्रा निकालकर कार्यक्रम करने की घोषणा की गई है. अपने आवास पर आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित कर अखिलेश सिंह ने अपने कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी. वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने इस तरह के किसी कार्यक्रम से इंकार करते हुए कहा कि पार्टी ने अभी दो कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसपर पार्टी स्तर पर कार्य चल रहा है.

नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती तक हम लोगों के बीच जा रहे हैं. एक यात्रा निकाल रहे हैं. इस यात्रा का प्रतिदिन पांच सौ लोगों से सम्पर्क उद्देश्य है. संपर्क अभियान में एक पर्चा के माध्यम से मैं लोगों के बीच जाऊंगा और जाकर लोगों को केंद्र सरकार के नौ वर्षों की उपलब्धि के बारे में बताऊंगा. प्रतिदिन दो से तीन सभाएं करूंगा और किसी गांव में रात्रि विश्राम करूंगा.”- अखिलेश सिंह, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता, बीजेपी

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रथयात्रा :

अखिलेश सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों और समाज के प्रभावी लोगों से मिलकर नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह करूंगा. यह कार्यक्रम संगठन के समानांतर कोई मुहिम नहीं है. सूचनाओं के आभाव के कारण मैं जिला के कार्यक्रमों में अनुपस्थित रहता हूं. इसके अलावा मेरे जिम्मे राज्य के कई जिला का कार्य था. मैं पूरे बिहार के अंदर पिछले छह वर्षों से अधिक समय से दौरा कर रहा हूं. वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने अखिलेश सिंह के कार्यक्रम को लेकर कहा कि मुझे उनके कार्यक्रम की जानकारी नहीं है.

पार्टी की तरफ से मेरा माटी मेरा देश, मतदाता चेतना महाअभियान और बीएलए टू सम्मेलन चल रहा है. संगठन के स्तर पर इस तरह के किसी कार्यक्रम के बारे में सूचना नहीं आई है. अगर कोई अपने मन से कार्यक्रम कर रहा है तो जिला संगठन को उससे कोई मतलब नहीं है.”- प्रकाश अस्थाना, जिलाध्यक्ष, बीजेपी

कई और नेताओं की नाराजगी की खबर :

बता दें कि जिला भाजपा के अंदर कई गुट सक्रिय हैं. पार्टी के अंदर का अंतर्कलह और गुटबाजी अबतक सामने नहीं आया था. पर्दे के पीछे विभिन्न गुटों के बीच खींचातानी चलती रहती थी, लेकिन प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने शुक्रवार को जिला संगठन से अलग अपना सामानांतर कार्यक्रम करने की घोषणा करके पार्टी के अंदर हलचल पैदा कर दी है. अखिलेश सिंह मोतिहारी के रहने वाले हैं और मोतिहारी के कुछ विक्षुब्ध नेताओं के गुट से जुड़े हुए हैं. जिस गुट में एक वर्तमान विधायक,पूर्व एमएलसी और जिला पार्षद भी हैं. हालांकि, इस गुट से उत्तर बिहार के दो सांसद का नाम भी जोड़ा जाता है. कई अन्य नेता भी हैं, जो खुलकर अबतक सामने नहीं आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top