Close

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : 205 करोड़ रुपये से बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन का शुरू हुआ पुनर्विकास, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के स्वरूप में दिखेगा, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वर्चुअली शिलान्यास

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव :

डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★मोतिहारी रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण में 205 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। कुल 21 एकड़ में स्टेशन का इंफ्रास्ट्रक्चर होगा, जो बिल्कुल ही अत्याधुनिक एवं सभी सुविधाओं से लैस रहेगा। आगामी 40 वर्षों की आबादी को ध्यान में रखकर बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। जो अपने आप में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के स्वरूप में दिखेगा। ★

बिहार के बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन अब होगा वर्ल्ड क्लास का स्टेशन। बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले के बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना से जुड़ गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मोड में पुनर्विकास का विधिवत शिलान्यास किया। इस अवसर पर रेलवे स्टेशन प्रांगण में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के चैयरमैन सांसद राधा मोहन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि रेलवे जीवन की लाइफ लाइन है। और जब से नरेंद्र मोदी की सरकार केंद्र में आई है तब से लगातार रेलवे मे नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे हैं। रेल के लिए किए गए कई कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज पूरे भारत के 508 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास प्रधानमंत्री के हाथों हो रहा है। इसी में बापूधाम मोतिहारी भी शामिल है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया।

उन्होंने कहा कि मोतिहारी रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण में 2 सौ 5 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। कुल 21 एकड़ में स्टेशन का इंफ्रास्ट्रक्चर होगा, जो बिल्कुल ही अत्याधुनिक एवं सभी सुविधाओं से लैस रहेगा। आगामी 40 वर्षों की आबादी को ध्यान में रखकर बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। जो अपने आप में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के स्वरूप में दिखेगा।

इस अवसर पर राज्य सरकार के पूर्व मंत्री एवं नगर विधायक प्रमोद कुमार, गोविंदगंज विधायक सुनील मणि तिवारी, हरसिद्धि विधायक कृष्ण नंदन पासवान, पूर्व विधायक सचिंदर प्रसाद सिंह, नगर निगम के डिप्टी मेजर डॉ लाल बाबू प्रसाद, समस्तीपुर के रेलवे अधिकारी के अलावा स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार सहित भारी संख्या में रेल अधिकारी वह भाजपा नेता सहित लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में मेयर को न बुलाकर उपमेयर को बुलाने की भी चर्चा होती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top