Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : राजनाथ सिंह ने नीतीश से की बात, गलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर सियासी बवाल

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : वैशाली-पटना/बिहार

आशीष राज, स्थानीय संपादक, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद परिजनों की गिरफ्तारी मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया. वहीं रक्षा मंत्री ने भी इस मामले को लेकर नीतीश कुमार को फोन किया और शहीद के अपमान पर की जा रही कार्रवाई को लेकर जानकारी ली. साथ ही मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी. इस बातचीत के बाद सीएम ने जांच का निर्देश दिया. इस मामले को लेकर उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई है.★

बिहार में गलवान घाटी के शहीद के परिजन की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ने लगा है. एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद परिजनों की गिरफ्तारी मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया. वहीं रक्षा मंत्री ने भी इस मामले को लेकर नीतीश कुमार को फोन किया और शहीद के अपमान पर की जा रही कार्रवाई को लेकर जानकारी ली. साथ ही मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी. इस बातचीत के बाद सीएम ने जांच का निर्देश दिया. इस मामले को लेकर उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई है.

मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य सरकार को गलवान घाटी के शहीद स्वर्गीय जय कुमार सिंह के पिता राजकुमार सिंह गांव कजरी बुजुर्ग थाना जंदाहा जिला वैशाली को अतिक्रमण और अन्य मामले में जेल भेजे जाने के क्रम में कथित दुर्व्यवहार की जानकारी प्राप्त हुई है. इस मामले में अगर कोई पुलिस अधिकारी या कर्मी दोषी पाये जाएंगे तो उन पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले में बिहार के डीजीपी ने कार्रवाई का भरोसा दिया है. सूत्रों की मानें तो मुख्यमत्री के निर्देश पर बिहार पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि गलवान घाटी में शहीद के पिता की गिरफ्तारी मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है. जो भी मामले में दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top