Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : बिहार का सुप्रसिद्ध बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में एक दिन पूर्व से ही भक्तों की लगी काफी भीड़

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट :

रिंकू गिरी, स्थानीय संवाददाता, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★अरेराज बाबा सोमेश्वर नाथ महा देव मंदिर में मोतिहारी के अलावा मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, शिवहर सीतामढ़ी, बेतिया के अलावा पड़ोसी देश नेपाल से भी शिव भक्त बड़ी संख्या में महा शिवरात्रि के दिन बाबा भोले नाथ पर जल चढ़ाते हैं। लोगों की मन्नत है कि इस दिन जो भी यहां जल चढ़ाता, उसकी मनोकामना पूरी होती है। इसको लेकर मंदिर में खासा भीड़ रहती है।★

महाशिवरात्रि के दिन सुबह से ही सभी शिव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। हर हर महादेव के नारे की गूंज से माहौल भक्ति मय हो गया है। इसी बीच ऊपर बिहार का सुप्रसिद्ध बाबा सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में एक दिन पूर्व से ही भक्तों की काफी भीड़ जमा हो गई। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर का पट तीन बजे भोर में ही खोल दिया गया।

नेपाल से आते हैं शिव भक्त

अरेराज बाबा सोमेश्वर नाथ महा देव मंदिर में मोतिहारी के अलावा मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, शिवहर सीतामढ़ी, बेतिया के अलावा पड़ोसी देश नेपाल से भी शिव भक्त बड़ी संख्या में महा शिवरात्रि के दिन बाबा भोले नाथ पर जल चढ़ाते हैं। लोगों की मन्नत है कि इस दिन जो भी यहां जल चढ़ाता, उसकी मनोकामना पूरी होती है। इसको लेकर मंदिर में खासा भीड़ रहती है।

सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

मंदिर प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा आए हुए भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसको लेकर पूरी सुरक्षा का इंतजाम किए गए हैं। साथ ही चारों तरफ सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। ताकि आने जाने वाले सभी के गतिविधि पर नजर रखी जा सके। साथी ही इन्हें किसी परकार की परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top