Close

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर गुरु मंत्र दिया नये डीजीपी भट्टी ने, कहा- अपराधियों को दौड़ाइए, नहीं तो वो आपको दौडाएंगे

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव :

डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★डीजीपी भट्टी ने कहा कि आप अपराधियों को दौड़ाइए. उन्हें बैठने मत दीजिए. आगे अपराधी बैठे रहेंगे तो उनके दिमाग में खुराफात रहेगा वो अपराध करते रहेंगे. आपको बैठने नही देंगे तो आप ये देख लीजिए कि आपको बैठना है या अपराधियों को बैठे रहना देकर अपराध करने का मौका देना है. अनुसंधान करने में अगर कहीं कोई दिक्कत आ रही है तो बताइए. संसाधन में कमी है तो उसके बारे में बताइए, उसे दूर किया जायेगा.★

बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी ने बुधवार को मीटिंग में कहा कि आप अपराधियों को दौड़ाइए, नहीं तो वो आपको दौडाएंगे. उन्हें बैठने मत दीजिए. आप ये देख लीजिए कि आपको बैठना है या अपराधियों को बैठे रहने देना है.

बिहार के नवनियुक्त डीजीपी आर एस भट्टी ने बुधवार को राज्य भर के पुलिस अफसरों की क्लास लगाई. इनकी इस पाठशाला में एडीजी से लेकर एसपी और थानाध्यक्ष से लेकर एसआई, ओपी इंचार्ज तक शामिल हुए. डीजीपी ने अपनी पाठशाला की शुरुआत पुलिस लाइन की बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर की इसके बाद अपराधियों पर कैसे नकेल कसा जाए इसको लेकर गुरु मंत्र भी दिया.

भट्टी ने कहा कि आप अपराधियों को दौड़ाइए. उन्हें बैठने मत दीजिए. आगे अपराधी बैठे रहेंगे तो उनके दिमाग में खुराफात रहेगा वो अपराध करते रहेंगे. आपको बैठने नही देंगे तो आप ये देख लीजिए कि आपको बैठना है या अपराधियों को बैठे रहना देकर अपराध करने का मौका देना है. इसके बाद बात आई अनुसंधान की. डीजीपी ने कहा कि मैंने देखा है कि अपराध का अनुसंधान का रेसियो सही नहीं है. केस का अनुसंधान धीमा है, जो सही नहीं है आप सभी अनुसंधान में तेजी लाइए. अनुसंधान करने में अगर कहीं कोई दिक्कत आ रही है तो बताइए. संसाधन में कमी है तो उसके बारे में बताइए, उसे दूर किया जायेगा.

आगे डीजीपी ने कहा कि एफआईआर में अगर फर्जी नाम आए तो उसे अपने अनुसंधान के दौरान बिना कुछ सोचे उसे अनुसंधान में आई बातों का उल्लेख करते हुए हटा दीजिए. इसके बाद आरएस भट्टी ने लॉ एंड ऑर्डर से जुड़े मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हमें संतुलन से चलना है. यह देखिए की धरना प्रदर्शन में कौन शांति भंग करने वाले हैं. कौन हथियार का इस्तेमाल करने वाला है इसकी तैयारी पहले कर लो. अगर कोई पर्व त्यौहार है तो वो शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो जाए. इसको लेकर होमवर्क पहले से कर लीजिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top