Close

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : काला धन को सफेद करने के लिए बना वेब सीरीज खाकी द बिहार चैप्टर, पत्नी के खाते से प्रोडक्शन के खाते में करीब 50 लाख रुपये की लेनदेन के सबूत मिलने के बाद आईजी अमित लोढ़ा व सहयोगियों पर एफआईआर

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : 

डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★वेब सीरीज पर खर्च किया गया 64 करोड़, मगध रेंज के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा ने फ्राइडे स्टोर टेलर प्राइवेट लिमिटेड एवं नेटफिलिक्स से करार के रूप में दिनांक 18.08.21 को अपने एचडीएफसी अकाउंट पर प्रथम किस्त के रूप में 12372 रूपये लिए हैं। आईजी अमित लोढ़ा की पत्नी कौमुदी लोढ़ा के अकाउंट से प्रोडक्शन हाउस के खाते से कई तिथियों के बीच करीब 49 लाख 63 हजार रूपये की लेनदेन किया गया है★

” खाकी द बिहार चैप्टर ” के डायलॉग आइए न बिहार में कट्टा ठोक देंगे कपार में , एक भ्रामक एवं काल्पनिक के साथ बिहार की छवि खराब करने के उद्देश्य से प्रचारित किया गया हैं। जबकि हकीकत यह है की इसके रियल किरदार आईजी अमित लोढ़ा ने अपने काले धन को सफेद करने के उद्देश्य से वेब सीरीज खाकी द बिहार चैप्टर बनवाया है। आईजी अमित लोढ़ा ने लोक सेवक अधिनियम का उल्लंघन किया है और किताब लिखने से लेकर वेब सीरीज तक पुलिस मुख्यालय और सरकार से किसी तरह का अनुमति नहीं लिया हैं।

मगध रेंज के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा ने फ्राइडे स्टोर टेलर प्राइवेट लिमिटेड एवं नेटफिलिक्स से करार के रूप में दिनांक 18.08.21 को अपने एचडीएफसी अकाउंट पर प्रथम किस्त के रूप में 12372 रूपये लिए हैं । आईजी अमित लोढ़ा की पत्नी कौमुदी लोढ़ा के अकाउंट से प्रोडक्शन हाउस के खाते से कई तिथियों के बीच करीब 49 लाख 63 हजार रूपये की लेनदेन किया गया हैं।

वेब सीरीज बनाने में करीब 64 करोड़ रूपये खर्च किया गया हैं। जो भ्रष्टाचार से अर्जित किया गया हैं। उक्त आरोपों की जांच को लेकर विशेष निगरानी इकाई ने आईजी अमित लोढ़ा एवं सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(1 )(बी) आर/डब्लू आर/डब्लू 13 (2 ) आर /डब्लू 12 संशोधित अधिनियम 2018 एवं आईपीसी की धारा 120 (बी) और 168 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया हैं ।

सुत्रों की मानें तो आईपीएस अमित लोढ़ा ने अपने सेवा काल में भ्रष्टाचार में लिप्त हो करोड़ों रूपये अर्जित किया है। सरकार ने अमित लोढ़ा को पहले ही निलंबित कर दिया है और अब जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top