Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं को अवसर दिया है जिससे महिला सशक्तिकरण बहुत ही मजबूत दिखाई दे रही है : प्रो.दिनेश चन्द्र

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

★कोविड से संबंधित समस्या के समाधान हेतु जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 06252-242418 पर करें कॉल. पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन आपकी मदद हेतु हमेशा है तैयार. जिला प्रशासन सभी जिलेवासियों से अनुरोध करता है कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, भीड़-भाड़ वाली स्थान से बचें. ध्यान रखे खुद के साथ-साथ अपनों का भी, हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित★

जनता दल यूनाइटेड पूर्वी चंपारण के मुख्य प्रवक्ता प्रोफेसर दिनेश चन्द्र प्रसाद ने एक बयान जारी कर कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी वर्गों, सभी जाति एवं सभी धर्मों को समान रूप से सम्मान देते हुए अनेकों जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी विचारधारा पर आधारित योजनाओं को भी जमीन पर उतार कर पूरे देश में आग्रणी नेता के रूप में स्थापित हो चुके हैं। ऐसे में बिहार के विपक्षी घबराहट में है क्योंकि जब उन लोगों को मौका मिला तो बिहार को विनाश और सर्वनाश के कगार पर पहुंचाने का काम किया था। आज बिहार में सुकून है शांति है।सद्भावना है और विकास के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है इसी विकास को देखकर विपक्ष भी अब विकास की बात बोल कर लोगों को गुमराह करना चाहता है।

आज पूर्वी चंपारण जिला सहित पूरे बिहार में रोड ,सड़क, पुलिया की स्थिति में व्यापक सुधार हुए हैं। स्वास्थ, शिक्षा की स्थिति सुधरी है। आम लोगों को लोक सेवा अधिकार लोक शिकायत जैसे प्लेटफार्म उपलब्ध कराए गए हैं। जिससे जनता को हर एक कामों में सुविधा मिल सके। जन सुविधा वाले नीतीश सरकार हमेशा आम आवाम की ही चिंता करती रहती है और उनके बड़े-बड़े कामों को अंजाम दे रही है। ऐसे में स्वाभाविक है विपक्ष का हताशा और निराशा होना लेकिन हताशा और निराशा में विपक्ष अनर्गल बयानबाजी कर नीतीश कुमार के ऊपर आलोचना कर अपने आप जनता की नजरों में स्वयं गिरने का कार्य कर रहे हैं।

मुख्य जिला प्रवक्ता प्रो. प्रसाद ने को सुझाव दिया कि आपसी- जलन को त्यागकर हो रहे विकास की बौछार को स्वीकार करें। झूठ -फरेब बयानबाजी से परहेज करें नहीं तो आने वाले समय में थोड़ा बहुत विपक्ष का वजूद बचा है उसे भी जनता द्वारा पूरी तरह समाप्त कर देगी।

प्रोफेसर प्रसाद ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड के बुथ और पंचायत स्तर के कार्यकर्ता सभी अपने नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का अनुसरण कर दिन- रात जनता की सेवा में लगे हैं। जबकि विपक्ष ने अपना जनाधिकार भी पूरी तरह खो दिया है नीतीश कुमार बेहतर कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। महिलाओं को 33% आरक्षण। पार्टी के संगठन के स्वरूप में भी 33% जगह दिया जा रहा है। सरकारी कार्यालयों में भी 33% पदभार आरक्षित कर दिया गया है। पंचायती राज में 50% और शिक्षा में भी 50% आरक्षण दिया गया है। विभिन्न योजनाओं को चलाकर माननीय मुख्यमंत्री महिलाओं के विकास के पथ पर अग्रसर हैं। महिलाओं को अवसर दिया है जिससे महिला सशक्तिकरण का बहुत ही मजबूत दिखाई दे रही है। अर्थात परिवर्तन दिखाई दे रही है। डॉक्टर लोहिया के सपनों को नर-नारी समानता के लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है। महिला उद्यमी कार्यक्रम चलाकर माननीय मुख्यमंत्री सोए हुए आवाज को जगा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top