Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : नारदा स्टिंग में ममता के मंत्री-विधायक पर CBI का शिकंजा, छापेमारी के बाद टीम ले गई साथ, विरोध में CBI दफ्तर में धरने पर बैठीं ममता बनर्जी, केंद्रीय बल का TMC समर्थकों पर लाठीचार्ज

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : कोलकाता/ पश्चिम बंगाल :

पश्चिम बंगाल एक बार फिर सुर्खियों में है. राज्‍य में हुए नारदा स्टिंग की जांच को फिर से शुरू किया गया है. इसके तहत सोमवार को सीबीआई की टीमों ने ममता बनर्जी की सरकार में कैबिनेट मंत्री फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी के घर व अन्‍य ठिकानों पर छापेमारी की है. इसके बाद सीबीआई की टीम सभी को पूछताछ के लिए अपने ऑफिस ले गई है.

बताया जा रहा है कि चारों नेताओं को पूछताछ के लिए ऑफिस ले जाया गया है. हालांकि यह भी बात सामने आ रही है के सीबीआई ने साफ कहा है कि उसने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. इसका मतलब साफ है कि चारों नेताओं से पूछताछ की जाएगी.

सीबीआई की टीम सुबह मंत्री फिरहाद हकीम के घर पहुंची थी. टीम ने उनके घर की तलाशी ली थी. इसके बाद उन्‍हें पूछताछ के लिए अपने साथ ऑफिस ले गई.

CBI दफ्तर में धरने पर बैठीं ममता बनर्जी, केंद्रीय बल का TMC समर्थकों पर लाठीचार्ज

उधर, पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग का मामला एक बार फिर गर्माता दिख रहा है. यहां इस स्टिंग की जांच कर रही सीबीआई टीम ने सोमवार को ममता बनर्जी की सरकार में कैबिनेट मंत्री फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया. अपने मंत्रियों और विधायकों की गिरफ्तारी से भड़कीं ममता बनर्जी से सीबीआई दफ्तर में ही धरने पर बैठ गईं.

टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं की इस तरह गिरफ्तार के बाद से पार्टी कार्यकर्ता सीबीआई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सीबीआई ऑफिस के बाहर मौजूद भीड़ नारेबाजी और धक्कामुक्की करती दिखी, जिसके बाद वहां दफ्तर की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी राज्य में अराजकता फैला रही हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने ये गिरफ्तारी कोर्ट के कहने पर की है. क्या टीएमसी को कोर्ट पर भी भरोसा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top