Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : बड़े शराब माफियाओं को गिरफ्तार करने हेतु एसआईटी टीम का गठन करें : जिलाधिकारी

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चम्पारण जिलाधिकारी शीर्षत कपिलअशोक ने अपने कार्यालय कक्ष में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मध निषेध से संबंधित सभी बिन्दुओं पर बिन्दुवार समीक्षा की। जब्त शराब का 15 दिनों के अंदर नियमानुसार विनष्टीकरण करने हेतु निर्देश दिया। तथा अबतक नष्ट किए गए शराब के बारे में जानकारी ली।

मध निषेध संबंधित प्रतिमाह 10 कांडों में अभियुक्तों को दोष सिद्धि कराने के लक्ष्य निर्धारित किया गया इसका अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

जिला में सतत एवं सघन छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिए ताकि अवैध शराब कारोबारियों पर नकेल कसी जा सके। जिला के बड़े शराब माफियाओं की पहचान कर उनके विरूद्ध की गई कार्रवाई के संबंध में समीक्षा की गई उन्होंने निर्देश दिया कि बड़े शराब माफियाओं पर कारवाई की जाए। होम डिलीवरी करने वाले पर निगरानी रखी जाय एवं होम डिलीवरी करने वाले पर अभिलंब कार्रवाई करने का निर्देश उन्होंने दिया।

सतत जीविकोपार्जन की समीक्षा की गई जिसमें बताया गया कि वर्तमान में इस योजना में के अंतर्गत 518 लाभुक लाभ प्राप्त कर रहे हैं। मध निषेध से संबंधित दर्ज 100 महत्वपूर्ण काण्ड /वाद स्पीडी ट्रायल के समीक्षा के क्रम में उत्पाद विभाग द्वारा बताया गया कि कुल 108 वादों में स्पीडी ट्रायल चल चल रहा है, जिलाधिकारी ने इसमें तेजी लाने का निदेश दिया ताकि जल्द से जल्द वादों का निष्पादन हो सके। पुलिस विभाग के द्वारा 11 वादों में स्पीडी ट्रायल चल रहा है इसकी जानकारी दी गई। मध निषेध अधिनियम के तहत ज़ब्त वाहनों को राज्यसात कर उसकी नीलामी की प्रक्रिया जल्द से जल्द किया जाए। मध निषेध कांडों में प्रॉपर गवाहों की उपस्थिति दर्ज कराया जाए ताकि वादों का डिस्पोजल जल्द से जल्द हो सके। बड़े शराब माफियाओं के गिरफ्तार करने हेतु एसआईटी टीम का गठन कर बड़े माफियाओं को पकड़ा जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि शराबबंदी में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा कोताही बरतने वाले पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी पर करवाई की जाएगी। बैठक में एएसपी मोतिहारी, जिला विधि प्रशाखा के वरीय उप समाहर्ता एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top