Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : वरीय रंगकर्मी प्रसाद रत्नेश्वर के नेतृत्व में बिहार महोत्सव की टीम दिल्ली रवाना

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट :

रिंकू गिरी, स्थानीय संवाददाता :

•विदा करने बापू धाम मोतिहारी स्टेशन पहुँचे संस्कृति प्रेमी

• दिल्ली में नुक्कड़ नाटक करेंगे मोतिहारी के कलाकार

मोतिहारी। आगामी 20 जनवरी को दिल्ली के सरिता विहार में आयोजित बिहार महोत्सव प्रथम आयोजन-2003 के साथियों का ‘ सारथी सम्मान ‘ एवं अगले आयोजन के लिए तैयारी समिति की बैठक में भाग लेने मोतिहारी से एक टीम बुधवार को सप्तक्रांति ट्रेन से रवाना हो गयी। इस उत्साही टीम का नेतृत्व दिल्ली में बिहार महोत्सव के प्रणेता एवं संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के इज़ेडसीसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में सदस्य प्रसाद रत्नेश्वर कर रहे हैं।

श्री रत्नेश्वर ने इस मौके पर बताया कि 20 जनवरी के आयोजन के बाद बिहार महोत्सव की टीम दिल्ली के अलग- अलग हिस्सों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिहारियों को अपनी गौरवशाली कला-संस्कृति पर गर्व करने , धरोहरों को सहेजने तथा आपस में एकजुट होने के लिए प्रेरित करेगी। इस हेतु मोहन कुमार गुप्ता, संजीव सेठ, नीरज कुमार, राकेश कुमार वर्मा, राममनोहर भूषण एवं रोहित कुमार गिरि की अगुआई में दलों का गठन कर लिया गया है। दिल्ली में बिहार महोत्सव का मार्च-अप्रैल में होने वाला मुख्य आयोजन राष्ट्रीय एकता और विश्व बंधुत्व की एक सांस्कृतिक पहल के रूप में प्रतिष्ठित होगा।

उत्तर बिहार की सांस्कृतिक राजधानी चम्पारण अपनी राज्येतर गतिविधियों के चलते सुर्खियों में रहा है। टीम के सदस्यों एवं उन्हें समारोहपूर्वक विदा करने वाले उपस्थित संस्कृतिप्रेमियों में सुधांशु कुमार पाण्डेय, विनय कुमार, ओमप्रकाश सिंह, धीरज शर्मा, दीपक शर्मा, विकास तिवारी, आलोक कुमार, नितेश कुमार के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top