Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, अधिकारियों के बीच बांटा दायित्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पदाधिकारियों की जिम्मेवारी तय कर दी है. पंचायती राज अधिनियम के तहत त्रिस्तरीय पंचायत के सभी पदों के निर्वाचन को लेकर डीएम ने जिला, अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर निर्वाची एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी की नियुक्ति कर दी है. ताकि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराया जा सके.

पंचायत चुनाव को लेकर जिम्मेवारी हुई तय

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि पंचायत चुनाव को स्वच्छ और शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर सभी पदाधिकारियों की जिम्मेवारी तय कर दी गई है. जिलास्तर पर पंचायती राज पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी बनाये गए हैं. जबकि जिलास्तर पर वरीय प्रभार में डीडीसी और एडीएम रहेंगे. उन्होंने बताया कि सभी एसडीओ, डीसीएलआर, बीडीओ और पीजीआरओ के बीच जिम्मेवारी तय कर दी गई है. साथ ही विभिन्न कोषांगों का गठन भी कर दिया गया है.

गठित कोषांग हुए सक्रिय

पंचायत चुनाव को लेकर डीएम द्वारा गठित कोषांग सक्रिय हो चुका है. पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, सरपंच, वार्ड पंच पद के लिए बीडीओ को निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है. वहीं जिला परिषद के लिए एसडीओ को निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top