Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सिकरहना नदी के कैथवलिया में रिग बांध टूटने के बाद नए इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से प्रवेश किया, नप व प्रखंड के कई गांवों का सड़क संपर्क भंग

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सुगौली-मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड में बाढ़ की स्थिति भयावह हो गई है। तीसरे दिन सिकरहना नदी के कैथवलिया में रिग बांध टूटने के बाद नए इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ने लगा है। सिकरहना नदी के किनारे बसी गांव कैथवलिया के धोबिया टोला में आजम मियां के बगीचा के समीप रिग बांध टूट गया। जिससे लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया। नप व प्रखंड के कई गांवों का सड़क संपर्क भंग हो गया है। सड़कों पर तीन फीट तक पानी का बहाव जारी है। लोग ऊंची जगह एनएच के किनारे शरण ले रहे हैं।

शहर के स्टेशन रोड, पीएचसी समेत शहर के कई जगहों पर बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। थाना परिसर पूरी तरह हुआ जलमग्न होने सर थानाकर्मी थाना छोड़ शहर के अन्य जगहों पर शरण लिए हैं और वही से अपना कामकाज देख रहे हैं।

प्रखंड के सुकुल पाकड़, माली, करमवा, रघुनाथपुर, उत्तरी छपरा बहास समेत कई पंचायतों के हजारों एकड़ फसल हुई नष्ट हो सकती है। नगर पंचायत के वार्डो में सड़क टूटने से संपर्क भंग हो गया है। विशुनपुरवा, कुरुमटोला, बहरूपिया, बेलइठ, निमुई, थाना रॉड, सुगौली धनही रोड में सड़क पर दो से तीन फीट पानी बह रहा है। तिलावे का पानी बगही, पंजिआरवा पंचायत, उत्तरी सुंगाव लमौनिया के गांवों के सामने में बांध के ऊपर से पानी बह रहा है। कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। लोग परेशान होने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top