Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : नगर परिषद के संविदा कर्मी एवं दैनिक वेतनभोगी मजदूरों के 22 सूत्री मांगों को लेकर वार्ता सम्पन्न, आज से काम पर लौटेंगे दैनिक मजदूर

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

नगर परिषद के संविदा कर्मी एवं दैनिक वेतनभोगी मजदूरों के 22 सूत्री मांगों को लेकर तीसरे दिन शनिवार को भी शहर की सफाई व्यवस्था ठप रही। दोपहर कार्यपालक पदाधिकारी सुनील कुमार, नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह, उपमुख्य पार्षद रविभूषण श्रीवास्तव, पार्षद अभय कुमार सिंह और पार्षद प्रतिनिधियों की मौजूदगी में कर्मचारी नेता भाग्यनारायण चौधरी के साथ सभी वार्ता की गई। वार्ता के दौरान सभी 22 सूत्री मांगों पर चर्चा की गई। वार्ता सफल होने के बाद रविवार से संविदा कर्मी और दैनिक मजदूरों ने काम पर वापस लौटने की हामी भर दी। वार्ता के दौरान सर्वप्रथम कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का आश्वासन दिया गया।

साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षात्मक कार्य करने के तहत मास्क, दस्ताना, रेन कोट, पीपी किट, सैनिटाइजर, वर्दी, आदि शीघ्र उपलब्ध कराने के साथ लॉक डाउन के बाद बोर्ड की बैठक बुलाकर संविदाकर्मी कर्मियों के मानदेय में वर्ष 17 से 10 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि, हटाए गए कर्मियों को वापस लेने और दैनिक मजदूरों एवं संविदा कर्मियों को नियमित करने का प्रस्ताव सरकार को भेजने सहित 22 सूत्री मांगों को लागू करने पर सहमति बनी।

मौके पर कर्मचारी नेता भूपेंद्र कुमार लाल, भरत राम, विकास पासवान, वीर बहादुर सिंह, संजीव कुमार सिंह, सोनू कुमार, संतोष कुमार, शंभू मल्लिक आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top