Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में 33 हजार सहायक मतदान केंद्र बनाने की तैयारी, एक मतदान केंद्र पर रहेंगी अधिकतम 1000 वोटरों की संख्या

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : पटना / बिहार :

कोरोना महामारी को देखते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में कई बड़े बदलाव होने जा रहा हैं। सबसे अधिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर आयोग की ओर से विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना संकट को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में तकरीबन एक लाख मतदान केंद्र बनाने की तैयारी चल रही है। मालूम हो कि राज्य में अभी 73 हजार 422 मतदान केंद्र हैं।

इसको लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास के कार्यालय से भारत निर्वाचन आयोग को पत्र भेज दिया गया है। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में 33 हजार सहायक मतदान केंद्र बनाने की तैयारी की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो प्रस्तावित सहायक मतदान केंद्रों के स्थल का भौतिक सत्यापन जिला के अधिकारियों की ओर से कर लिया गया है। जिलों से निर्वाचन विभाग को रिपोर्ट भी भेज दिया गया है। चुनाव आयोग की सहमति के बाद उन मतदान केंद्रों को सहायक मतदान केंद्र के रूप में राज्य में अधिसूचित किया जाएगा।

मालूम हो कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में एक मतदान केंद्र पर अधिकतम 1000 वोटरों की संख्या रहेगी। इससे पूर्व एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या डेढ़ हजार तक हुआ करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top