Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बंजरिया अंचल सह प्रखंड कार्यालय हुआ जलमग्न, आवागमन बाधित, बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के निकट पूर्व कार्यालय में किया गया शिफ्ट

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बंजरिया- मोतिहारी/ बिहार :

सोमवार की देर रात्रि से लगातार हो रही भारी बारिश और नदी के जलस्तर बढ़ने से क्षेत्र के दर्जनभर पंचायत प्रभावित हुआ है। सीओ मणिकुमार वर्मा ने बताया कि फिलहाल अंचल सह प्रखंड कार्यालय को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के निकट पूर्व अंचल सह प्रखंड कार्यालय में शिफ्ट किया गया है। बताया कि अंचल क्षेत्र के सभी निचले इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है।

उन्होंने बताया कि बाढ़ के चुनौतियों से लड़ने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से मवेशियों के साथ ऊंचे स्थानों पर चले जाने की आग्रह किया है। साथ ही बच्चों को बाढ़ की पानी से दूर रखने की सलाह देते हुए अभिभावकों को सजग रहने के लिए कहा है। वही प्रखंड कृषि कार्यालय को भी पुराने ब्लॉक में शिफ्ट करने की बात बीएओ मुनीरका मांझी ने कही है।

इधर पीडीएस का बफर स्टॉक गोदाम भी बाढ़ की पानी से घिर गया है। बताते चलें कि उपरोक्त सभी कार्यालयों का निर्माण क्षेत्र के सबसे निचले इलाका में होने के कारण प्रत्येक वर्ष बरसात के महीने में बरसात की पानी और बाढ़ की खतरों से रूबरू होना पड़ता है। बंजरिया थाना को भी उसी निचले भाग में ले जाने की बात हो रही है। अब ऊक्त कार्यालय को निचले इलाके में ले जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top