Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : लोगों की लापरवाही से शहरी क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण : सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चंपारण जिला में कोरोना का कहर जारी है. शहरी क्षेत्रों में इसकी प्रकोप ज्यादा है. नगर परिषद् क्षेत्र के कई वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लोग मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं. इसी वजह से संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

नगर परिषद् इलाके में 77 मरीज

सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन लगाए गए हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन की जरूरत है. इसके लिए डीएम से सिफारिश भी की है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में कोविड तेजी से फैल रहा है. नगर परिषद् के 38 में से 17 वार्डों में कोरोना का प्रभाव है. उन्होंने बताया केवल इन इलाकों से 77 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि लोगों की लापरवाही इसका एक बड़ा कारण है.

कई गावों को किया गया सिल

बता दें कि शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मोतिहारी नगर परिषद् की ओर से प्रभावित क्षेत्रों को सील करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. शहरी क्षेत्रों में 17 स्थानों को सील किया गया है. इसके अलावा कई प्रखंडों के विभिन्न गांवों को सील किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top