Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : दीवाली और छठ पूजा तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन, 80 करोड़ लोगों को होगा लाभ

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : नयी दिल्ली : 

देश में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत गरीबों को मुफ्त राशन की योजना पांच महीने बढ़ाई जा रही है. अब ये योजना नवंबर तक देश में लागू रहेगी. इस योजन के तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त गेंहू या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस योजना को नंवबर तक लागू करने में 90 हजार करोड़ का अतिरिक्त खर्च आएगा. पीएम ने ये भी कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से नवंबर तक इसमें डेढ़ लाख करोड़ तक का खर्च आएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हम कोरोना के साथ-साथ ऐसे मौसम की ओर बढ़ रहे हैं जहां पर तमाम तरह की बीमारियां होती हैं. ऐसे में सभी को अपना ध्यान रखने की जरूरत है. मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि अपना ध्यान रखें. पीएम मोदी ने कहा अनलॉक होने के बाद से लापरवाही बढ़ रही है. पहले मास्क लगाने और 2 गज की दूरी और हाथ धोने को लेकर हम सतर्क थे, लेकिन जब ज्यादा ध्यान रखना है तो हम लापरवाही बरत रहे हैं. हमें फिर से पहले जैसी सतर्कता दिखाने की जरूरत है, खासकर कि कंटेनमेंट जोन में. नियमों का पालन न करने वालों को रोकना, टोकना और समझाना भी होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में स्थानीय प्रशासन को चुस्ती से काम करना होगा ताकि लोग लापरवाही न बरतें. भारत में चाहे गांव का प्रधान हो या देश का प्रधानमंत्री कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top