Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : बिहार में मानसून 3 जुलाई तक रहेगा सक्रिय, मौसम विभाग के इस अलर्ट में राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार में मानसून 3 जुलाई तक सक्रिय रहेगा. इसको लेकर मौसम विभाग द्वारा अगले 72 घंटे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के इस अलर्ट में राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. बिहार में इस बार मानसून समय से तीन दिन पहले आया है और अभी तक सामान्य से 92 फ़ीसदी अधिक बारिश हुई है.

पूरे राज्य में मानसून में अब तक 275.6 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है. मंगलवार को भी राजधानी पटना समेत आरा, बक्सर, जहानाबाद और कई अन्य जिलों में आकाश में बादल छाए हुए हैं. बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां उत्तर बिहार की कई नदियों का जलस्तर उफान पर है, तो कई जिलों में बाढ़ का पानी भी प्रवेश कर गया है. बारिश के कारण हुए वज्रपात में अभी तक सैकड़ों लोगों की जान गई है, जिसमें एक ही दिन में हुई 95 मौत भी शामिल है.

बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग ने बारिश के दौरान लोगों से बाहर न निकलने की अपील की है, ताकि वज्रपात से बचा जा सके. बारिश के कारण लोगों को इस बार गर्मी से खासी राहत मिली है और अधिकतम तथा न्यूनतम दोनों तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top