Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार में हो रही भारी बारिश के साथ अब जल-जमाव की समस्‍या, जल-जमाव से पानी घर मे घुसने से बिहार के मंत्री भी हैं परेशान

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार में हो रही भारी बारिश के साथ अब जल-जमाव की समस्‍या भी समाने आ खड़ी हुई है। पटना की बात करें तो उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के मोहल्‍ले में जलजमाव हो गया है। उधर, राज्‍य के पथ निर्माण मंत्री नंद कियाोर यादव के घर में पानी घुस गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक स्थिति में कोई सुधार नहीं होने की भविष्‍यवाणी की है।

बिहार में चरम पर पहुंचा मानसून

बिहार में मानसून अब चरम पर पहुंच गया है। बिहार में दो ट्रफ लाइन (कम दबाव के क्षेत्र) गुजर ने के कारण पूरे राज्‍य में बारिश हो रही है। पटना में शनिवार को 33.6 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी तरह गया में 28, भागलपुर में 5.4 एवं पूर्णिया में 16.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। रविवार को भी बारिश जारी है।

भारी बारिश से पटना में जल-जमाव

भारी बारिश के कारण पटना में जगह-जगह जल-जमाव हो गया है। पटना में कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, अशोक नगर, इंद्रपुरी के इलाकों में सड़कें जलजमाव सं ग्रसित दिख रहीं हैं। कई जगह सड़क व नाले में फर्क मिट गया है।

जल-जमाव से बिहार के मंत्री भी परेशान

जल-जमाव से राज्‍य के मंत्री भी परेशान हैं। उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के मोहल्‍ले में जलजमाव हो गया है। कृषि मंत्री प्रेम कुमार के आवास के आगे भी जलजमाव है। पथ निर्मार्ण मंत्री नंद किशोर यादव के आवास में भी पानी घुस गया है।

दो दिनों तक सुधार की उम्‍मीद नहीं

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा के अनुसार अगले दो दिनों तक बारिश जारी रहेगी। मंगलवार से मौसम में सुधार की उम्‍मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top