Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : ताबड़तोड़ इस्तीफे के बाद पार्टी टूटने के डर से तेजस्वी ने बुलाई बैठक, पार्टी के सभी विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

राजद के पांच एमएलसी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। एक ही दिन में दोहरा झटका लगने के बाद तेजस्वी यादव डैमेज कंट्रोल के लिए एक बैठक बुलाई है। यह बैठक राबड़ी आवास में आयोजित की गई है।

राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हो रहे इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव समेत तेजस्वी के कुछ करीबी मौजूद रहेंगे। बताया जाता है कि पार्टी टूटने के डर से तेजस्वी काफी घबरा गए हैं इसलिए वे आपातकालीन बैठक बुलाएं हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने अपने पार्टी के सभी विधायकों को पटना बुलाया है। पटना पहुंचने के बाद सभी विधायकों के साथ तेजस्वी बैठक करेंगे।

ज्ञात हो कि तेजस्वी के नेतृत्व से नाराज राजद के 5 एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह व दिलीप राय ने राजद को अलविदा कह दिया है। लालू के करीबी इन नेताओं के बारे में बताया जाता है कि ये सभी तेजस्वी के नेतृत्व से खुश नहीं थे। इसलिए सभी ने पार्टी छोड़ने के निर्णय लिया है।

अगला एक और बड़ा झटका बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को लगा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विजेन्द्र यादव ने शनिवार को पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजने के बाद राजद से तीस साल पुराना नाता तोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने पार्टी पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया है। विजेंद्र यादव राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के करीबी नेताओं में से रहे हैं। कहा जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने का ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर विजेंद्र यादव ने पार्टी और पद से इस्तीफा दिया है।

हालांकि राजद को सबसे बड़ा झटका लगा है रघुवंश प्रसाद सिंह के पद से इस्तीफा देने के बाद। माना जाता है कि रघुवंश सिंह मुश्किल हालात में भी राजद व लालू का साथ नहीं छोड़े थे। लेकिन, रामा सिंह पार्टी में शामिल कराने को लेकर नाराज चल रहे श्री सिंह ने तेजस्वी के नेतृत्व को अपना संकेत दे दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top