Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : एटीएम से लाखों की राशि मिनटों में गायब कर देने वाले एटीएम फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश, राजद नेता का बेटा है गैंग का सरगना

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मुज़फ़्फ़रपुर/ बिहार :

सीधे-सादे लोगों के एटीएम से लाखों की राशि मिनटों में गायब कर देने वाले एक एटीएम फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश मुजफ्फरपुर पुलिस ने किया है। गैंग का सरगना एक राजद नेता का बेटा है और इस फ्रॉड गैंग के तार झारखंड तक फैला है। यह गिरोह कंपनी बनाकर बकायदा अपने सदस्यों को मासिक वेतन पर क्राइम करवाता है। सरगना पंकज साहनी एक राजद नेता का बेटा है जो मीनापुर का रहने वाला है। उसी के नाम पर यह ठग गिरोह पीएमसी यानी पंकज मैनेजमेंट कंपनी चला रहा था। ये लोग गांवों से आकर शहर के विभिन्न इलाकों में किराये के मकान में रहते हैं और जिन एटीएम पर गार्ड नहीं रहते वहां क्लोनिंग मशीन लगाकर लोगों के कार्ड की क्लोनिंग कर लेते हैं।

काम करने का चौंकाने वाला तरीका

गिरोह के सदस्य एटीएम मशीन में क्लोनिंग किट लगाकर पैसा निकालने वालों के कार्ड की क्लोनिंग कर लेते हैं। इसके बाद वे उनके अकाउंट को खाली कर देते हैं। पुलिस को जब इसकी भनक मिली तब जाल बिछाकर गिरोह के 6 शातिरों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 35 लाख रुपये के आलावा एक कार्बाइन, एक देशी राइफल, तीन पिस्टल, 13 गोली, डेढ़ किलो चरस समेत कार्ड क्लोनिंग मशीन और बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड, एक लग्जरी कार, जेवर ओर चोरी के मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

गिरोह का सरगना पंकज सहनी एक राजद नेता का बेटा है और उसका भाई पप्पू सहनी भी गिरोह में शामिल है। पुलिस ने पहले पप्पू को दबोचा फिर उसकी निशानदेही पर विभिन्न थाना इलाकों से अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पंकज सहनी अभी फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top