Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : ढाका नगर परिषद के मुख्य पार्षद के दो साल का कार्यकाल पूरा होते ही विक्षुब्ध 15 पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : ढाका- मोतिहारी/ बिहार :

ढाका नगर परिषद के मुख्य पार्षद के दो साल का कार्यकाल पूरा होते ही विक्षुब्ध 15 पार्षदों ने अपना प्रहार तेज कर दिया है। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देकर मुख्य पार्षद पर अविश्वास जाहिर किया है।

उपमुख्य पार्षद अर्चना पाण्डेय के नेतृत्व में विक्षुब्ध पार्षदों ने जारी पत्र में मुख्य पार्षद पर प्रत्येक माह बोर्ड की बैठक नहीं बुलाने का आरोप लगाया। साथ ही नगर परिषद को प्राप्त विकास राशि का समान रूप से सभी वार्डो में खर्च नहीं करने, राशि का बन्दरबाट करने, नगर परिषद के आन्तरिक राजस्व को बढ़ाने का प्रयास नहीं करने, बगैर नक्शा होल्डिग पारित कराने का आरोप मढ़ा है। साथ ही सशक्त समितियों द्वारा लिए गए निर्णय की जानकारी बोर्ड के सदस्यों को नहीं दी जाती है।

अविश्वास जाहिर करनेवालों में ललन राम, रामविलास पंडित, राजकुमार प्रसाद, मो. सलाउदीन, कुरैशा खातून, बबीता गुप्ता, कमरून नेशा, समीना बेगम, शायदा खातून, शाहनाज खातून, नरगिस बेगम, रेणु गुप्ता, असदुल्लाह आदि शामिल है। उप मुख्य पार्षद ने कहा कि मुख्य पार्षद के कार्यकलाप से अधिकांश पार्षद क्षुब्ध है। नगरपालिका अधिनियम के तहत अविश्वास जाहिर करते हुए मुख्य पार्षद से सदन में बहुमत साबित करने के लिए विशेष बैठक बुलाने की मांग की गई है।

नगर परिषद, ढाका के कार्यपालक पदाधिकारी नसीमुद्दीन खान ने न्यूज़ टुडे को बताया कि विक्षुब्ध पार्षदों का मुख्य पार्षद के नाम से अविश्वास जाहिर करते हुए सदन में बहुमत साबित करने के के लिए पत्र दिया गया है। नियामानुकूल मुख्य पार्षद को पत्र प्रेषित कर बैठक का आयोजन कराया जाएगा। वहीं मुख्य पार्षद, नजरा खातून ने कहा कि सदन में बैठक का आयोजन शीघ्र किया जाएगा और वे सदन में बहुमत साबित करने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top