Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : नल जल योजना में हुई गड़बड़ी के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरे ग्रामीण, पाइप, लीकेज से सड़क पर जम जाता हैं पानी

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : संग्रामपुर-मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चम्पारण जिले के संग्रामपुरप्रखंड में नल-जल का पानी लोगों के घरों में पहुचने के बजाय सड़क पर जमा होने, मानक के अनुरूप पाइप की गहराई नहीं किए जाने व पाइप से हो रहे पानी की लीकेज को लेकर पश्चमि संग्रामपुर पंचायत के वार्ड संख्या-5 के ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए वार्ड सदस्या व मुखिया के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

ग्रामीण संजय कुँवर,चन्द्र भूषण कुँवर, अवधेश पांडेय,लक्ष्मण यादव,पथल यादव, बिपुल कुमार,बृज किशोर कुँवर, राम लग्न साह,जीतन सिंह समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना नलजल का बंटाधार किया जा रहा है। जिसको लेकर पिछले 21 मई को बीडीओ के आदेश पर प्रखण्ड जीपीएस को शिकायती आवेदन सौंपा गया। लेकिन, अभी तक कोई करवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया की वार्ड सदस्या मालती देवी के पति शम्भू ठाकुर द्वारा नलजल का काम करवाया गया।जिसमें मानक के अनुरूप ना तो पाइप लगाई गई नाही पाइप को मानक के अनुरुप गहरा करके गाड़ा गया।

साथ ही जहां जहां पाइप की जॉइंट की गई वहां वहां पानी का रिसाव लगातार जारी है। जिससे गांव के सड़को पर और लोगो के दरवाजे पर जलजमाव हो रहीं हैं। साथ ही इस वार्ड में लगे नलजल के लिए घरों में लगे पाइप में नल का कही आता पता नहीं हैं। जबकि बीडीओ को आवेदन देने के बाद भी करवाई नहीं कि जा रहीं हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत जब मुखिया दिलीप पासवान से किया गया तो उनके द्वारा भी करवाई नही हुई।मजबूरन मुख्यमंत्री, डीएम, एसडीएम तक को पत्र दिया गया करवाई शून्य देखकर सड़क पर उतरना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top