Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : डब्लूजेएआई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक संपन्न, पूरे देश में संगठन विस्तार का मास्टर प्लान तैयार

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

◆ तुतीकोरिन (तमिलनाडु) के वरिष्ठ पत्रकार बने राष्ट्रीय सचिव

◆ झारखंड के वरिष्ठ पत्रकार जीतेन्द्र कुमार सिंह और दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार पंकज मिश्रा को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव की कमान

◆ कोरोना वैश्विक महामारी के लॉकडाऊन में डब्ल्यूजेएआई के फेसबुक पेज से जागरुकता और विशुद्ध मनोरंजक कार्यक्रमों का होगा लाईव प्रसारण

◆ पदाधिकारियों और सदस्यों को मिला टास्क ‘एक जोड़ें दस’

◆ तकनीकी विशेषज्ञ सदस्यों पोर्टल संचालकों को देंगे तकनीकी सलाह

◆ पूर्वोत्तर राज्यों, पंजाब हरियाणा को संगठन में दी जाएगी बड़ी जिम्मेदारी

◆ वेब पत्रकारों के हक़ हकूक, मान सम्मान की लड़ाई लॉकडाऊन समाप्ति के बाद तुरत

◆ विज्ञापन नीति में वेब पत्रकारों को शामिल कराने की कवायद

देश में वेब पत्रकारों की एकमात्र निबंधित संस्था वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएसन ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक की गई। बैठक में संगठन विस्तार एवं मजबूती, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रिक्त पदों पर सदस्यों का मनोनयन, देश के अन्य राज्यों में संगठन विस्तार, संगठन के सदस्यों के आईकार्ड, कोरोना महामारी में नागरिक कर्तव्य के मद्देनजर जागरूकता को लेकर ऑनलाइन कार्यक्रम एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रिक्त सचिव पद पर तुतीकोरिन के वरिष्ठ पत्रकार त्रिगुणनम स्वामीनाथन को मनोनित किया गया तो झारखंड से वरिष्ठ पत्रकार जीतेन्द्र कुमार सिंह और दिल्ली से वरिष्ठ पत्रकार पंकज मिश्रा को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गयी। तुतीकोरिन में दक्षिण भारत का क्षेत्रीय कार्यालय खुलेगा जहाँ से पूरे दक्षिण भारत में संगठन विस्तार किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डब्लूजेएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने कहा कि संगठन विस्तार एवं मजबूती के लिए संगठन के सभी सदस्य कम से कम दस सदस्यों को संगठन से अवश्य जोड़ें, इससे संगठन मजबूत होगी और वेब जर्नलिस्ट्स के हक की मांग हम और भी मजबूती से उठाने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि सभी सदस्य एक बिहार में अलगे एक महीने में दो सौ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखें और हासिल करने में सभी अपना योगदान दें।

उन्होंने कहा कि हमारी बात सरकार से विज्ञापन को लेकर भी चल रही है और अन्य हक के लिए अभी हमें दिल्ली तक लड़ाई लड़नी है जिसके लिए हमें मजबूत होना होगा। आने वाले समय में हम संगठन में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को जोड़ने की कवायद भी शुरू करेंगे।

संचालन करते हुए डब्लूजेएआई के राष्ट्रीय महासचिव अमित रंजन ने कहा कि हमारा संगठन पत्रकारों का संगठन है। हम पत्रकारिता के 4 जी संस्करण के व्यक्ति हैं। हम देश दुनिया को पल पल की खबर दे रहे हैं। देश में वेब जर्नलिस्ट के हक के लिए प्रथम और एकमात्र संस्था है डब्लूजेएआई जो कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चल रही है। हमारा मुख्य ध्येय है वेब पत्रकारों के हक की आवाज बनना। इसके लिए हमें संगठित हो कर सरकार से हक की मांग करनी है और नहीं मिलने पर दिल्ली तक लड़ाई लड़कर वेब पत्रकारों को हक दिलवाना है।

बैठक के दौरान तमिलनाडु के तूतीकोरिन के वरिष्ठ पत्रकार त्रिगुणं स्वामीनाथन को राष्ट्रीय सचिव के पद पर मनोनीत किया गया एवं उन्हें दक्षिण भारत में संगठन विस्तार का प्रभार दिया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जितेन्द्र सिंह को प्रोन्नत करते हुए संयुक्त सचिव के पद पर मनोनीत किया गया एवं उन्हें झारखंड में संगठन की मजबूती का जिम्मा सौंपा गया। दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार एवं मीडिया स्ट्रैटिजिस्ट पंकज मिश्रा को संयुक्त सचिव के पद पर मनोनीत किया गया। साथ ही संगठन के कोर ग्रुप को अधिकृत किया गया कि पूर्वोत्तर एवं हरियाणा पंजाब से जल्द ही राष्ट्रीय पदाधिकारी के मनोनयन की प्रक्रिया पूर्ण करें।

बैठक के दौरान बाल कृष्ण, चंदन कुमार, डॉ. लीना, विवेक कुमार यादव, ओम प्रकाश अश्क़, हर्षवर्धन द्विवेदी, आशीष शर्मा, अमिताभ ओझा, माधो सिंह, निखिल केडी वर्मा, सुरभित दत्त, संजय कुमार पांडेय, गौतम गिरियग, नलिनी भारद्वाज, डॉ. राजेश अस्थाना, रंजन श्रीवास्तव, मधूप मणि पिकू, मंजेश कुमार, जितेन्द्र कुमार सिंह, रामबालक राय और धीरज झा ने अपने विचार रखे। राष्ट्रीय सचिव निखिल केडी वर्मा ने नवमनोनित पदाधिकारी गण का स्वागत करते हुए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top