Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बॉलीवुड के हिंदी फिल्मों में अपनी दमदार अभिनय से मोतिहारी जिले का नाम रोशन कर रहे है पंकज झा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : घोड़ासहन- मोतिहारी/ बिहार :

★कोविड से संबंधित समस्या के समाधान हेतु जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 06252-242418 पर करें कॉल. पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन आपकी मदद हेतु हमेशा है तैयार. जिला प्रशासन सभी जिलेवासियों से अनुरोध करता है कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, भीड़-भाड़ वाली स्थान से बचें. ध्यान रखे खुद के साथ-साथ अपनों का भी, हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित★

मोतिहारी जिले के घोड़ासहन अररिया गाँव निवासी पंकज झा हिंदी फिल्मों में अपनी दमदार अभिनय से जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. हुमा कुरैशी स्टार पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज महारानी ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर रिलीज हो गई है.

बता दें 10 एपिसोड की इस सीरीज की कहानी बिहार के राजनीति के इर्द गिर्द घूमती है. महारानी का ट्रेलर देखने के बाद से ही दर्शक इस वेब सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे क्यों की इस वेब सीरीज को बिहार की राजनीति पे आधारित बताया जा रहा हैं. इस वेब सीरीज का ट्रेलर देख कर ही लोगों ने यह मान लिया कि ये लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री बनने की कहानी से प्रेरित है. हालांकि सीरीज के रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी ज्यादा चर्चा है.

ज्ञात हो कि इस वेब सीरीज में बिहार के मोतिहारी जिले के घोड़ासहन अररिया गाँव निवासी पंकज झा ने स्वास्थ्य मंत्री वित्त मंत्री दिवाकर का रोल अदा किया है, जिसे लेकर काफी ज्यादा चर्चा है. सोशल मीडिया पर दर्शकों ने पंकज झा के इस रोल की काफी ज्यादा प्रशंसा की हैं. पंकज झा ने इस वेब सीरीज में दिवाकर का रोल अदा करके यह साबित कर दिया है कि वाकई में उनके अभिनय में दम है.

बता दें पंकज झा 1998 से अपने कॉलेज के दिनों से हीे थिएटर में सक्रिय हैं. वह 2010 से मुंबई में स्थित हैं और वह मूल रूप से बिहार के मोतीहारी जिले के अररिया नामक एक छोटे से गांव से हैं. 2002 में स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह 2003 में अपनी पत्रकारिता पूरी करने के लिए दिल्ली चले गए लेकिन भाग्य की कुछ और योजना थी. वह थियेटर के केंद्र, मंडी हाउस के संपर्क में आए और उन्होंने रंगमंच पर अभिनय करना शुरू कर दिया. शुरुआत में उन्हें छोटी भूमिकाएं मिलीं लेकिन बाद में उन्हें थियेटर और कास्टिंग में एक बड़ा नाम दिलीप शंकर से मिलने का सौभाग्य मिला. दिलीप शंकर ने उनके प्रतिभा को पहचाना और उन्होंने सेंटर फ़ौर क्रिएटिव एक्सप्रेशन के द्वारा आयोजित थियेटर फेस्टिवल गोल्डन वायलेट फेस्टिवल में स्टीरियोटाइप नामक केंद्रीय भूमिका में एक अंग्रेजी नाटक दिया. इसके बाद उन्होंने लूशिन दुबे, वी के शर्मा, रणजीत कपूर, रॉयस्टन ऐबल, मोहन महर्षि, एम के रैना जैसे कई प्रसिद्ध थिएटर निर्देशकों के साथ काम किया.

उन्हें फिल्मों में दिल्ली 6 और ब्लैक एंड व्हाइट में छोटी भूमिकाएं मिलीं. उन्होंने बीबीसी द्वारा कुछ सरकारी विज्ञापन, लघु फिल्मों और डीडी नेशनल के सीरियल क्यु की जीना ईसी का नाम है के साथ डब्लूएचओ द्वारा उत्पादित एक वृत्तचित्र फिल्म द लास्ट वाइसराय ऑफ इंडिया जैसी कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रस्तुतियों में काम किया. वह 2010 में अपने आगे के अभिनय सपने के लिए मुंबई चले गए. उन्होंने 2017 में द ड्रीम जॉब नामक एक फिल्म में काम किया और एक और फिल्म फुलेना नाइट्स में भी काम किया.

उन्होंने द सस्पेक्ट,रंगमंच और सीज़न ग्रीटिंग्स जैसी कुछ लघु फिल्मों में काम किया, जिसमें Seasons Greetings को 8 वें डीएसपीएफएफ 2018 में पुरस्कार मिला.बता दें पंकज झा रंगमंच के लिए बहुत भावुक है क्योंकि वह मानते हैं कि रंगमंच उनका पहला प्यार है. इसलिए उन्होंने Swangee नामक अपने नाट्य समूह की स्थापना की है जहां वह नवागंतुकों के लिए अभिनय कार्यशालाएं आयोजित करते है और नाटकों को निर्देशित करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top