Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पूर्व से इलाजरत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, सदर अस्पताल में स्क्रीनिग करने वाले चिकित्सक एवं दो पारा मेडिकल स्टॉफ को किया गया क्वारंटाइन

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी जिले में रविवार को कोरोना से संक्रमित चार नए मरीजों के मिलने से जहां हड़कंप-सा मच गया है, वहीं सोमवार को कुछ राहत भरी खबर भी आई। दरअसल, पूर्व से इलाजरत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी पुष्टि करते हुए जांच कार्य के नोडल अधिकारी डॉ. रंजीत राय ने बताया कि 14वें दिन पुन: इनके सैंपल लिए जाएंगे। अगर वह जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई तब इन्हें छुट्टी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि सोमवार को आई सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं। यहां बता दें कि अब तक जिले में कोरोना से संक्रमित कुल आठ मरीज मिले हैं। इनमें से एक कैंसर पीड़ित मरीज की मौत भी हो चुकी है। विगत 26 अप्रैल को अरेराज के एक एवं बंजरिया प्रखंड के तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बंजरिया के तीन मरीजों में से एक कैंसर पीड़ित था। उस मरीज को एनएमसीएच पटना भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। बंजरिया के शेष दो एवं अरेराज के एक मरीज का इलाज डायट मोतिहारी स्थित आइसोलेशन सेंटर में चल रहा है। इस बीच शनिवार को जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इधर, रविवार को पुन: चार संक्रमित मरीजों के पाए जाने से लोगों की चिता बढ़ गई है। इन मरीजों को इलाज के लिए सोमवार को डायट आइसोलेशन सेंटर में लाया गया। इनमें से तीन एक ही परिवार के हैं जो शिकारगंज के हैं। जबकि एक मरीज पकड़ीदयाल प्रखंड का रहने वाला है। आइसोलेशन सेंटर के प्रबंधक विजयचंद्र झा ने बताया कि सेंटर पर इलाज के समुचित इंतजाम किए गए हैं। सेंटर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। सफाई एवं भोजन की व्यवस्था आउट सोर्सिंग कंपनी के जिम्मे हैं। सफाई कार्य में नगर परिषद का भी सहयोग मिल रहा है। इलाज के लिए अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे मेडिकल टीम सक्रिय है।

चिकित्सक सहित तीन को किया क्वारंटाइन

मोतिहारी : रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए चार मरीजों की सदर अस्पताल में स्क्रीनिग करने वाले चिकित्सक एवं पारा मेडिकल स्टॉफ को भी क्वारंटाइन कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में उस वक्त डॉ. अवधेश कुमार की ड्यूटी थी। उनके साथ पारा मेडिकल स्टॉफ राजू कुमार भी वहां मौजूद थे। इन्हें होटल एक्सॉटिका स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनके अलावा डॉ. कुमार के चालक को भी क्वारंटाइन किया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इन्हें छुट्टी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top