Close

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : सीतामढ़ी के नए DEO एवं बिजली विभाग का क्लर्क को रिश्वत लेते दबोचा, रात में संभाला पदभार सुबह होते ही गिरफ्तार हो गए DEO

न्यूज़ टुडे ब्रेकिंग अपडेट : सीतामढ़ी- हाजीपुर/बिहार

आशीष राज, स्थानीय संपादक, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★निगरानी टीम ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (एमडीएम) के डीईओ डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया को जिला मुख्यालय डुमरा के शंकर चौक स्थित एसडीएम कार्यालय में रिश्वत लेते दबोच लिया। वहीं हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कोनहारा घाट पर पटना से आई निगरानी टीम ने 30 हजार रुपये घूस लेते हुए बिजली विभाग के क्लर्क को गिरफ्तार किया है।★

निगरानी टीम घूसखोरी को खत्म करने के लिए सरकारी अधिकारियों पर कड़ी नजर रख रही है। इसी क्रम में गुरुवार को निगरानी टीम ने सीतामढ़ी के नए डीईओ बनाए गए डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। वहीं हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कोनहारा घाट पर पटना से आई निगरानी टीम ने 30 हजार रुपये घूस लेते हुए बिजली विभाग के क्लर्क को गिरफ्तार किया है।

निगरानी टीम ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (एमडीएम) के डीईओ डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया को जिला मुख्यालय डुमरा के शंकर चौक स्थित एसडीएम कार्यालय में रिश्वत लेते दबोच लिया।

डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया आज यानी गुरुवार को ही सीतामढ़ी जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) का अतिरिक्त प्रभार मिलने वाला था। शिक्षा विभाग के निदेशक सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने उनके नाम से बुधवार को ही अधिसूचना जारी कर दी थी।

डॉ. कन्हैया को डीपीओ मध्याह्न भोजन के अलावा, डीईओ सीतामढ़ी के रिक्त पद का अतिरिक्त प्रभार और वित्तीय अधिकार भी मिलने वाला था। नियमित पदस्थापना या अन्य वैकल्पिक व्यवस्था होने तक डॉ. कन्हैया इस पद पर बने रहते। बता दें कि डीईओ अवधेश प्रसाद सिंह के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद शिवहर के डीईओ ओमप्रकाश को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

बिजली विभाग का क्लर्क घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, निगरानी ने दबोचा

वैशाली में बिजली विभाग के क्लर्क को निगरानी टीम ने धर दबोचा है। हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कोनहारा घाट पर पटना से आई निगरानी टीम ने 30 हजार रुपये घूस लेते हुए बिजली विभाग के क्लर्क को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कॉमर्शियल बिजली कनेक्शन के लिए क्लर्क ने घूस की मांग की थी। इसी शिकायत के आधार पर पटना निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए रेलवे कॉलोनी से गिरफ्तार किया।

बताया जाता है कि हाजीपुर पावर हाउस चौक स्थित बिजली कार्यालय में निगरानी विभाग की टीम छापेमारी करने पहुंची। जहां 2 गाड़ियों से निगरानी की 10 सदस्यों की टीम ने जाकर पावर हाउस चौक स्थित बिजली विभाग कर्मचारी जय कुमार शर्मा के आवास पर पहुंची। उसके बाद वहां से कर्मचारी को निगरानी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

निगरानी विभाग के अनुसार शहर के बिजली विभाग का क्लर्क तीस हजार रुपये घूस की रकम के साथ पकड़ा रंगे हाथों पकड़ा गया है। आगे बताया कि किसी सूचक के द्वारा इसके कारनामे की सूचना मिली थी। तभी कार्रवाई करते हमलोगों ने इसे घर से जाकर गिरफ्तार किया है। निगरानी ने जय कुमार शर्मा को हाजीपुर सर्किट हाउस में लेकर गए। वहां पर पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई जारी रखेगी।

इधर, निगरानी विभाग ने बताया कि थोड़ी देर बाद जांच पड़ताल समाप्त हो जाएगी। जानकारी है कि निगरानी की टीम में 10 सदस्य शामिल थे। इसके पहले भी इस क्लर्क के खिलाफ शिकायत मिली है। तब जाकर निगरानी विभाग ने जांच शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top