Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार को कोरोना से बचाने के लिए आ रही केन्द्रीय टीम, जांच और स्वास्थ्य सुविधाओं की लेगी जायजा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : नई दिल्ली :

बिहार में कोरोना संक्रमण की हालात का जायजा लेने केन्द्रीय टीम रविवार को आएगी. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व तीन सदस्यीय टीम बिहार आएगी. जो कोरोना जांच और स्वास्थ्य सुविधाओं की जांच करेगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य सचिव, विशेष कार्य अधिकारी एवं संयुक्त सचिव के साथ अलग-अलग बैठक की. बैठक के बाद संयुक्त सचिव के नेतृत्व में टीम भेजने का निर्णय लिया गया है. ताकि स्टेट अथॉरिटी के साथ मिलकर कोविड 19 की मौजूदा स्थिति को लेकर व्यापक कदम उठाया जा सके.

मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की पैनी नजर बिहार के स्थिति पर है. यहां के आला अधिकारी लगातार संपर्क में रहते हैं. मौजूदा स्थिति  को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक टीम बिहार पहुंच चुकी है. दूसरी उच्च स्तरीय टीम का गठन कर दिया गया है.

यह टीम रविवार की सुबह संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में पहुंचेगी. इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर डॉक्टर एस के सिंह, एम्स मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top