Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : डीएम द्वारा उद्घाटन के बाद मोतीझील में शुरू हुआ नौका विहार, वाटर स्पोर्ट्स की भी चल रही तैयारी

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी शहर को दो भागों में बांटने वाली मोतीझील में लोग अब नौका विहार का आनंद ले सकेंगे. इस दिशा में जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है. साथ ही जल क्रीड़ा को प्रोत्साहित करने के लिए तीन कार्गो बोट भी जिला प्रशासन ने मंगाया है. जिसका उद्घाटन रविवार को डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने किया.

पर्यटन की काफी संभावनाएं’

मोतीझील के साफ-सफाई के साथ जल क्रीड़ा को प्रोत्साहित करने के लिए कार्य योजना बनाने का निर्देश भी डीएम ने संबंधित अधिकारियों को दिया है. इस मौके पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि मोतीझील काफी विस्तृत और लंबा है. जिसमें वाटर स्पोर्टस और पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं.

जल स्पर्धा का माहौल

डीएम ने कहा कि जिले में जल स्पर्धा का माहौल बनाया जाएगा. जिसके लिए तीन ड्रैगन बोट मंगाया गया है. उन्होंने बताया कि जिले के लोग भी मोतीझील में नौका विहार का आनंद ले सकेंगे. बता दें मोतीझील मोतिहारी शहर के ऐतिहासिक पहचान से जुड़ा हुआ है. जिसके साफ-सफाई को लेकर काफी प्रयास हुए हैं.

वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा

इसे झील को अतिक्रमणमुक्त कराने का अभियान भी कई बार चला. लेकिन इसकी सूरत नहीं बदली. जिसके बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मोतीझील के स्वरुप को वापस लाने की पहल शुरू की. लिहाजा, डीएम रविवार को पूरे प्रशासनिक टीम के साथ मोतीझील पहुंचे और रोइंग क्लब घाट पर साफ-सफाई के सत्याग्रह से स्वच्छता अभियान को चलाया. साथ ही डीएम ने मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए रोईंग क्लब को जिम्मेदारी सौंपी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top