Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पूर्वी चंपारण में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा राष्ट्रीय औसत के नजदीक

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार चली गई है, जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 120 है. लेकिन कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी संतोष जनक है. जिले में अबतक 52 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है, जबकि एक मरीज की मौत हुई है और 67 मरीज अभी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जिनका इलाज चल रहा है.जिला प्रशासन के अनुसार जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा राष्ट्रीय औसत के नजदीक है, लेकिन अगर संक्रमण का दर और स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा देखा जाए, तो यह 43 प्रतिशत से थोड़ा ज्यादा है. हालांकि कोरोना मरीजों के ठीक होने का राष्ट्रीय औसत 48 प्रतिशत के करीब है.

स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा राष्ट्रीय औसत के नजदीक

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा है. साथ हीं मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा राष्ट्रीय औसत के नजदीक है. डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और आईसोलेशन सेंटर में काम करने वाले कर्मचारियों के प्रयास से जिले में मरीज स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ा हैं.

22 अप्रैल को जिला का पहला मरीज हुआ था चिन्हित

बता दें कि 22 अप्रैल को जिले के फेनहारा प्रखंड का रहने वाला युवक पहले कोरोना संक्रमित मरीज के रुप में चिन्हित हुआ था. जिसे शिवहर जिला में क्वॉरेंटाईन किया गया था. उसके बाद लगातार कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आने लगे और आंकड़ा 120 तक पहुंच गया. हालांकि, स्थानीय स्तर पर तीन कोरोना मरीज हीं सामने आए हैं. जिनका कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है. बाकी सभी कोरोना संक्रमित मरीज का ट्रैवेज हिस्ट्री है, जो रेड जोन से जिला में आए हुए हैं. जिनमें अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top