Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतीझील में सफाई अभियान के दौरान डीएम ने कहा- वर्तमान परिपेक्ष्य में पर्यावरण संरक्षण एवं जल संरक्षण के लिए ठोस उपाय जरूरी

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में लगातार दूसरे रविवार को मोतीझील में सफाई अभियान चला। सफाई अभियान का क्रियान्वयन रोइंग क्लब के निकट हुआ। जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष्य में पर्यावरण संरक्षण एवं जल संरक्षण के लिए ठोस उपाय किया जाना अति आवश्यक है। इस उद्देश्य के प्राप्ति हेतु जल जीवनहरियाली अभियान की शुरुआत की गई है। जिसके तहत पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से व्यापक स्तर पर पौधारोपण किया जाना है। साथ ही जल संरक्षण के उद्देश्य से सार्वजनिक जलस्रोतों का जीर्णोद्धार,वर्षा जल संचयन हेतु उपयुक्त संरचना का निर्माण आदि का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि मोतीझील में जारी सफाई अभियान से पर्यावरण संतुलन एवं जल संरक्षण में मदद मिलेगी।

मोटरबोट से मोतीझील का लिया जायजा

जिलाधिकारी श्री शीर्षत ने मोटरबोट के माध्यम से मोतीझील का जायजा लिया एवं रोइंग क्लब का निरीक्षण किया। निरीक्षण क्रम में कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण को रोइंग क्लब के यथोचित संधारण के लिए अविलम्ब आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। निरीक्षण क्रम में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को भी दिशा निर्देश दिए। वहीं सफाई अभियान में अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी, अपर समाहर्ता(आपदा प्रबंधन) अनिल कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष अंजू देवी, सदर एसडीओ प्रिय रंजन राजू, विशेष कार्य पदाधिकारी आदित्य नारायण झा, जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल सिंह, वरीय उप समाहर्ता नितेश कुमार एवं दीपशिखा, कार्यक्रम पदाधिकारी(सर्व शिक्षा अभियान) राजकुमार शर्मा, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी बंजरिया, तुरकौलिया, मोतिहारी सदर, जिला मत्स्य पदाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top