Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ पूर्व तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री, बिहार की अध्यक्षता में पूर्वी चंपारण सहित सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम की गई गहन समीक्षा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी- पटना/ बिहार :

★कोविड से संबंधित समस्या के समाधान हेतु जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 06252-242418 पर करें कॉल. पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन आपकी मदद हेतु हमेशा है तैयार. जिला प्रशासन सभी जिलेवासियों से अनुरोध करता है कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, भीड़-भाड़ वाली स्थान से बचें. ध्यान रखे खुद के साथ-साथ अपनों का भी, हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित★

संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ पूर्व तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पूर्वी चंपारण सहित सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम गहन समीक्षा की गई।

उक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समीक्षा में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी ने भाग लिया।

समीक्षा बैठक का प्रारंभ भारत मौसम विज्ञान केंद्र पटना द्वारा मौसम के पूर्वानुमान के संबंध में प्रस्तुतीकरण से हुआ। इस वर्ष बिहार में दीर्घावधिक औसत का 101 प्रतिशत बारिश बिहार में मानसून काल में होने की संभावना है। 13-14 जून को मानसून करेगा बिहार में प्रवेश।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा गत माह में बाढ़ सुखाड़ की पूर्व तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए गए निदेशों के अनुपालन की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि राहत एवं बचाव कार्य में लगाए जाने वाले सभी लोगों को 15 जून तक करा दिया जाए टीकाकरण।

मुख्यमंत्री ने निदेश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सत्यापित परिवारों की डाटा एंट्री आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर किए जाने का कार्य 20-25 जून तक समाप्त करें‌। पूर्व में छूटे परिवारों का डेटाबेस में एंट्री कराएं एवं आधार के साथ जोड़ें। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया जाना आवश्यक है। उक्त समीक्षा में गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग मंत्री -सह- मोतिहारी विधायक श्री प्रमोद कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top