Close

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव : राष्ट्रपति भवन के निर्देश पर बीएचयू के प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव बने मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति, पांच वर्ष का होगा कार्यकाल

न्यूज़ टुडे एक्सक्लूसिव :

डा. राजेश अस्थाना, एडिटर इन चीफ, न्यूज़ टुडे मीडिया समूह :

★बीएचयू राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव को महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी बिहार का कुलपति नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन से उनके नाम पर मुहर लगने के बाद शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार शाम इसका आदेश भी जारी कर दिया है।★

बीएचयू राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर संजय श्रीवास्तव को महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी बिहार का कुलपति नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 5 वर्ष का होगा। राष्ट्रपति भवन से उनके नाम पर मुहर लगने के बाद शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार शाम इसका आदेश भी जारी कर दिया है।

न्यूज़ टुडे से बातचीत में प्रोफेसर संजय ने बताया कि वह जल्द ही अपना नया कार्यभार ग्रहण करेंगे।  मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के आधार पर पठन-पाठन को बेहतर बनाना उनकी प्राथमिकता होगी। बीएचयू कोर्ट के सदस्य और स्कूल बोर्ड के उपाध्यक्ष रहने के साथ ही प्रोफेसर संजय कई महत्वपूर्ण समितियों में भी हैं।

इसके अलावा नई दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में कार्य परिषद और वित्त समिति के सदस्य के तौर पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। देश-विदेश के कई विश्वविद्यालयों में विशेष व्याख्यान देने के साथ ही उन्हें यूजीसी कैरियर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top