Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : वैसे व्यक्ति जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, परंतु वे पात्र श्रेणी के अन्तर्गत हैं, उन्हें नियमानुकूल राशन उपलब्ध कराया जाएगा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में दिशा (जिला विकास एवं समन्वय समिति) की बैठक सांसद, राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विधायक, कल्याणपुर सचिद्र प्रसाद सिंह ने प्रखंड अन्तर्गत कुछ क्षेत्रों में जल जमाव की स्थिति को रखते हुए निवारण की दिशा में ठोस प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया। साथ ही प्रवासी श्रमिकों के बीच राशन वितरण संबंधी सूची उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने तत्संबंधी अद्यतन सूची जिला आपूर्ति पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा गया कि आत्मनिर्भर भारत के अन्तर्गत वैसे व्यक्ति जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, परंतु वे पात्र श्रेणी के अन्तर्गत हैं, उन्हें नियमानुकूल राशन उपलब्ध कराया जाएगा। बताया गया कि प्रथम चरण में चालीस हजार, द्वितीय चरण में अठारह हजार राशन कार्ड का वितरण अभी तक किया जा चुका है। शेष राशन कार्ड का वितरण अविलंब कर दिया जाएगा।

विधायक, चिरैया लालबाबू प्रसाद ने ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा निर्मित सड़कों के संधारण की आवश्यकता पर बल दिया। संबंधित कार्यपालक अभियंता को अविलंब मेंटेनेंस पॉलिसी के तहत यथोचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने योजनाओं के सुचारू संचालन के संदर्भ में अपने विचार से अवगत कराया।

बैठक की अध्यक्षता कर सांसद श्री सिंह ने योजनाओं के पारदर्शी क्रियान्वयन, हेल्थ एवं वैलनेस केंद्र में पीएचसी के अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित करने, डिजिटल इंडिया का लाभ गांवों को भी मिले इस हेतु आवश्यक कार्रवाई करने, बाढ़ की स्थिति में फसल क्षति आकलन हेतु प्रभावी कार्रवाई करने आदि का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को आयोजित बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन का निर्देश दिया। कला, संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री प्रमोद कुमार ने भी योजनाओं के सुचारू क्रियान्वयन के संदर्भ में अपने बहुमूल्य विचार से अवगत कराया। बैठक में उप विकास आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह, अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी, विधायक सचिद्र सिंह, रामचंद्र सहनी, लालबाबू प्रसाद, राजेंद्र कुमार, अजय कुमार समेत विभिन्न प्रखंडों के प्रमुख व संबंधित विभागों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top