Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, ट्रायल के लिए 10 लोगों को बुलाया गया

  न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है । बिहार में वर्तमान में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 4226 है। वहीं पिछले 24 घंटों में 962 मरीज ठीक हो चुके हैं। बिहार में कोरोना रिकवरी दर की बात करें तो यह आंकड़ा 73.31% है। वहीं इस बीच राहत भरी ख़बर यह है की पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल सोमवार से शुरू होने वाला है।

कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए 10 लोगों को बुलाया गया

पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए 10 लोगों को बुलाया गया है। ट्रायल के लिए 50 से ज्यादा लोगों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन एम्स प्रशासन ने 10 लोगों को ही ट्रायल के लिए बुलाया है। पटना एम्स प्रशासन ने जिन 10 लोगों को वैक्सीन ट्रायल के लिए बुलाया है उनकी उम्र 18 से 55 साल के बीच है। सबसे पहले का मेडिकल चेकअप किया जाएगा। इसके बाद आईसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक जिन लोगों की रिपोर्ट सही पाई जाएगी उन्हें वैक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा। वैक्सीन का पहला डोल देने के बाद डॉक्टरों की टीम दो-तीन घंटे उन लोगों पर नजर रखेगी।

पटना एम्स में 5 डॉक्टरों की विशेषज्ञ टीम कर रही ट्रायल

आईसीएमआर और भारत बायोटेक की तरफ से बनाए गए इस वैक्सीन का पटना एम्स में 5 डॉक्टरों की विशेषज्ञ टीम ट्रायल कर रही है। पटना एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सीएम सिंह ने ने जानकारी दी है कि दूसरे दौर में 14 दिन बाद वैक्सीन का सेकेंड डोज दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एम्स की तरफ से जारी किए गए फोन नंबर पर लगातार लोग वैक्सीन ट्रायल के लिए संपर्क साध रहे हैं लेकिन हम लिमिटेड तरीके से आगे बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top