Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : शादी समारोह में शामिल 80 लोग कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे की पहले ही हो चुकी है मौत, बाजार सील, इलाके में पुलिस कर रही फ्लैग मार्च

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : पटना/ बिहार :

पटना से सटे पालीगंज में एक शादी समारोह के कारण हुए कोरोना विस्फोट को लेकर अब जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. कोरोना विस्फोट की इस घटना में जहां शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई थी तो वहीं पालीगंज के विभिन्न गांव के 111 लोग कोरोना पॉजिटिव  हो गए थे जिसमें से लगभग 80 लोगों का कनेक्शन उस शादी समारोह से है. फिलहाल पालीगंज के सात जगहों को सील कर दिया गया जहां से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट्स आये हैं.

डीएम ने दिये जांच के आदेश

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पालीगंज के अनुमंडल पदाधिकारी को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है. डीएम ने कहा कि अगर शादी समारोह में मानकों का उल्लंघन पाया गया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पालीगंज बाजार सील

पटना के पालीगंज के बाजार को पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है, इस दौरान केवल वही दुकानें खुली रहेगी जो लॉकडाउन के समय खुली रहती थीं. पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय में बताया कि डीहपाली, मीठा कुआं, मेरा, बीबीपुर, निरखपुर, बाबा बोरिंग रोड और पुरानी बाजार को सील कर दिया गया है. इन इलाकों के हर निकास द्वार को बांस से सील कर दिया गया है और सुबह से ही लाऊड स्पीकर के माध्यम से लोगो को सचेत किया जा रहा है. घर के बाहर नही निकलने और बिना जरूरी काम के गांव के बाहर नहीं जाने की अपील की जा रही है. हर बैरिकेटिंग के पास दंडाधिकारी को लगाया गया है तथा उस इलाके के जागरूक पंचायत प्रतिनिधि की मदद ली जा रही है ताकि कम से कम लोग घर से बाहर निकले और इस कोरोना महामारी से बचे रहे.

इलाके में पुलिस कर रही फ्लैग मार्च

कोरोना से संक्रमित होने की बड़े पैमाने पर मामले आने के बाद पालीगंज अनुमण्डल बाजार लगभग बन्द हो चुका है. सब्जी मंडी हो या अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान लगभग सभी बन्द हो चुके हैं. सिर्फ इक्के-दुक्के ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली नजर आईं. बीडीओ चिरंजीवी पांडेय में बताया कि कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही पुलिस प्रशासन ने पूरे बाजार में फ्लैग मार्च किया और सभी दुकानों को बंद कराया गया. जहां जरूरी सामानों के दुकान पहले की तरह छह बजे सुबह से दस बजे तक और तीन बजे से शाम छह बजे तक ही खुलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top