Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतीझील की सौंदर्यीकरण को लेकर डीएम ने बुद्धिजीवियों संग की बैठक, कहा- मोतिहारी का धरोहर है मोतीझील

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिला से संबंधित विभिन्न महाविद्यालयों के शैक्षणिक प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में मोतीझील की साफ सफाई अभियान एवं इससे जुड़े मुद्दों के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। इस अवसर पर डीएम श्री अशोक ने कहा की मोतीझील जिले का अनमोल धरोहर है। जिसका समुचित रख रखाव जनहित में अत्यंत आवश्यक है। कहा कि मोतीझील के जीर्णोद्धार के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने साफ सफाई अभियान चलाया है।

जिसमें बड़ी संख्या में आम नागरिकों की भी भागीदारी रही है, जो निसंदेह मोतीझील जीर्णोद्धार के प्रति आम नागरिकों के उत्साह को प्रदर्शित करता है। वर्तमान में मोतीझील से जलकुंभी हटाने का कार्य जल को न केवल स्वच्छ रखने में मदद करेगा, बल्कि नौकायन का संचालन भी संभव हो सकेगा।

बैठक में विभिन्न शैक्षणिक संस्थान प्रतिनिधियों, एनसीसी, स्काउट एवं गाइड एवं एनएसएस प्रतिनिधियों ने मोतीझील जीर्णोद्धार, जल जीवन हरियाली अभियान, शहर की साफ सफाई और ऊर्जा संरक्षण के संदर्भ में अपने सुझावों से जिला प्रशासन को अवगत कराया।

जिलाधिकारी ने प्राप्त सुझावों की अनुसार नियमानुकूल आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। मौके अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी, विभिन्न महाविद्यालयों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top