Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट :  पूर्वी चंपारण जिले के कोविड 19 से संक्रमित आठ लोगों ने कोरोना को दी मात, हुई विदाई

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चंपारण जिले के कोविड 19 से संक्रमित आठ लोगों ने कोरोना को मात दी है, जिसमे कोरोना से जंग जितने वाली आठ माह की बच्ची सहित आठ लोगो को फूल माला पहनाकर आइसोलेशन वार्ड से विदा किया गया.

इन सबों को धार्मिक पुस्तक, फल सहित डीएम ने एक एक  सार्टिफिकेट दिए।इनमें से तीन लोगों का तीसरा कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आया है. जबकि पांच लोगों का दूसरा जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है. सभी को आज  आईसोलेशन सेंटर से छुट्टी दी गई. आईसोलेशन सेंटर से निकलने के बाद सभी लोग 7 दिन होम क्वॉरेंटाईन में रहेंगे.

डीएम कपिल अशोक शीर्षत ने बताया कि जिले के कुल 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से आठ लोगों को आईसोलेशन सेंटर से छुट्टी दी गयी. ये वो लोग हैं जिनकी तीसरी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिलाधिकारी ने आम लोगों से अपील किया कि घर लौट रहे इन लोगों का सभी सम्मान करेंगे क्योंकि ये सभी हमलोगों से ज्यादा सुरक्षित है. डीएम के मुताबिक कोरोना मरीज प्लाज्मा दान देकर मदद कर सकते हैं. जिलाधिकारी ने मीडिया के सकारात्मक सहयोग की भी सराहना की।

बता दें कि जिले के बजरिया प्रखंड स्थित जटवा गांव के दो लोगों के अलावा अरेराज नगर पंचायत के एक व्यक्ति का दूसरा कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आया है. तीनों लोगों का 26 अप्रैल को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. जटवा के मरीज का मुंबई जबकि अरेराज के युवक का दिल्ली का ट्रैवल हिस्ट्री था. वहीं, शिकारगंज के तीन और पकड़ीदयाल की एक महिला का भी पहला रिपोर्ट नेगेटिव आया है. ये सभी दिल्ली से बिहार पहुंची हैं. वहीं, पकड़ीदयाल की महिला भोपाल से आई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top