न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : गांधी की 150वीं जयंती पर दशहरा मेला में गंदगी के रावण का वध करने का संकल्प हम सभी नागरिकों को लेना होगा : राधामोहन

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी :

स्वच्छता गांधी दर्शन की प्राथमिकता थी। गांधी की 150वीं जयंती पर दशहरा मेला में गंदगी के रावण का वध करने का संकल्प हम सभी नागरिकों को लेना होगा। रावण रूपी गंदगी को डस्टबीन में कैद करना होगा तभी हम स्वच्छ व स्वस्थ समाज की कल्पना कर सकते हैं।

उक्त बातें सांसद सह पूर्व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने शनिवार को चरखा पार्क के समीप डाइट स्मार्ट एकेडमी के तत्वाधान में आयोजित प्रोटेक्ट गांधी दर्शन कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही। सांसद श्री सिंह ने कहा कि दशहरा का त्योहार हमें हर तरह की बुराई से लड़ने की प्रेरणा देता है। विजयादशमी के अवसर पर असली मायने में गंदगी रूपी रावण का अवश्य वध करें।

कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा महात्मा गांधी पर आधारित भाषण, क्विज व पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गांधी के चरित्र व उनके विचारों पर अनन्या, रेयांश, ऐस, अभिषेक, सत्यम, आयुष, वेदांश, आशीष रंजन आदर्श, तहरिम आदि ने अपनी जानकारी को साझा किया।

वही जूनियर में प्रदूमन, लक्ष, प्रजास, देसना सात्विक, यश राज आदि ने गांधी के जीवनी पर भाषण दिया। वही पेंटिग में बच्चों ने गांधी का स्केच कैनवास पर उकेरा। कार्यक्रम के उपरांत रविश कुमार, गौतम गोविद व प्रिया मिश्रा को बेहतर आयोजन के लिये पुरस्कृत किया गया। संचालन सीमा व श्रेया ने किया।

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद राधामोहन सिंह, मंत्री प्रमोद कुमार, पूर्व मंत्री ब्रजकिशोर सिंह, डॉ. आशुतोष शराण, पूर्व मुख्य पार्षद प्रकाश अस्थाना, प्रो. अरूण कुमार, विद्यालय के संस्थापक पंकज कुमार श्रीवास्तव, निदेशक रीति श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम में प्रो. इकबाल, डॉ. अनुप, डॉ. सुबोध ने अपने-अपने विचार व्यक्त किया। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए डॉ. आशुतोष शरण ने कहा कि डाइट बीते 20 वर्षो से सामाजिक व शैक्षणिक कार्यो में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती आ रही है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अर्पित, गोल्डी, अनुराधा, मनीषा, शीतल, जयप्रकाश, दीपक, प्रभात का सराहणीय योगदान रहा। मौके पर भाजपा नेता डॉ. लालबाबू प्रसाद, गुलरेज शहजाद सहित विद्यालय के सभी शिक्षक, छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक मौजूद थे।

Updates